ईद-उल-फितर की राज्यपाल उइके व विस अध्यक्ष डॉ महंत ने प्रदेशवासियों को दी मुबारकबाद

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके व विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने ईद-उल-फितर के अवसर पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद देते हुए राज्य के सभी नागरिकों के सुख, शांति एवं खुशहाली की कामना की है. राज्यपाल ने कहा कि ईद-उल-फितर का पर्व पवित्र महीना रमजान के माह भर के कठिन उपवास के बाद आता है और नेकी एवं भलाई करने का संदेश देता है.

Close Button

उन्होंने कामना की है कि ईद का पर्व सभी के जीवन में खुशियां एवं भाई-चारे लेकर आएगा तथा अमन-चैन, सौहार्द्र और एकता का संदेश देगा. राज्यपाल ने कहा कि इस अवसर पर मैं इबादत करती हूं कि देश और प्रदेश को जल्द कोरोना संक्रमण से मुक्ति मिले.

डॉ चरणदास महंत ने कहा कि ईद का पावन पर्व हमें भाईचारे का संदेश देता है. 29 दिन के रोजे के बाद आने वाली ईद हमें जीवन के शाश्वत मूल्यों का आभास कराती है. इस पर्व के माध्यम से हमें यह समझने का प्रयास करना चाहिए कि मंजिल को प्राप्त करने के लिए संघर्ष, समर्पण और निष्ठा की जरूरत होती है और इसी से हम अपने जीवन को सफल बना सकते हैं.

डॉ महंत ने कहा कि भारत हिंदू मुस्लिम साझा संस्कृति और गंगा जमुना तहजीब का आदित्य उदाहरण है. हमारे मुस्लिम भाइयों से मेरी गुजारिश है कि ईद में आप सभी यह दुआ करें कि हमारे मुल्क में अमन और भाईचारा कायम रहे. हम सभी सेहतमंद हो, साथ ही हम बेहतरी की दिशा में आगे बढ़े ईद का यह पावन पर्व हम सबके जीवन खुशहाली लाएं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।