दो चरण के सफल और शांतिपूर्ण चुनाव के बाद तीसरे चरण की तैयारी में जुटा निर्वाचन आयोग, सुब्रत साहू ने किया बलरामपुर का दौरा

सुनील पासवान बलरामपुर. प्रदेश में लोकसभा चुनाव का दो चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के बाद निर्वाचन आयोग 23 अप्रैल को होने वाले तीसरे चरण के मतदान को भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की कवायद में जुट गया है. इसी कडी में निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू शुक्रवार को बलरामपुर जिले के दौरे में पहुंचे.

सुब्रत साहू के साथ में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भारती दासन, उप पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा अजय यादव, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी समीर विस्नोई एवं उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीकांत वर्मा व यूएस अग्रवाल मौजूद थे. निर्वाचन आयेाग के सभी पदाधिकारियों ने सबसे पहले तामेश्वर नगर में बने मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया. उसके बाद अस्थाई रुप से बने स्ट्रांग रुम के हर कमरे का निरीक्षण कर मिली खामियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए सुब्रत साहू ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान काफी शातिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ था. लोकसभा में भी उसे कायम रखने का प्रयास किया जा रहा है. नक्सल गतिविधियों को देखते हुए जिले के सरहद के दो पोलिंग बूथ का स्थान बदला गया है, और वहां के मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति जागरुक करने सुब्रत साहू ने कलेक्टर एवं एसपी को विशेष निर्देश दिए.

सुब्रत साहू ने लोकसभा निर्वाचन के लिए जिला प्रशासन की तैयारियों पर संतुष्टि जताते हुए मीडिया के माध्यम से सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की. बलरामपुर में निरीक्षण करने के बाद सुब्रत साहू ने कहा कि संभाग के सभी कलेक्टर एवं एसपी की बैठक अम्बिकापुर में लिया जाएगा और वहां भी विशेष दिशा-निर्देश दिए जाएंगे.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।