चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, पहली बार आर्टिकल 324 का इस्तेमाल कर पश्चिम बंगाल में एक दिन पहले प्रचार-प्रसार किया गया बैन

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान बढ़ती हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है. चुनाव आयोग ने फैसला लिया है कि पश्चिम बंगाल में एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा. चुनाव आयोग ने आर्टिकल 324 का इस्तेमाल करते हुए ये फैसला सुनाया है. चुनाव आयोग ने कहा कि कल यानी गुरुवार रात 10 बजे के बाद पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार नहीं होगा. पश्चिम बंगाल में 17 मई की शाम को चुनाव प्रचार खत्म होने वाला था लेकिन अब 16 मई की रात 10 बजे के बाद चुनाव प्रचार नहीं होगा.

चुनाव आयोग ने ईश्चरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. 19 मई को पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ने पर भी खेद जताया है. चुनाव आयोग ने उम्मीद जताई है कि राज्य सरकार द्वारा विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ने वाले आरोपी को जल्द पकड़ा जाएगा.

चुनाव आयोग ने कहा कि शायद देश के इतिहास में यह पहला मौका है जब उन्होंने धारा 324 का इस्तेमाल किया है. आयोग ने कहा कि यदि चुनाव के दौरान इस तरह की घटनाएं फिर दोहराई गईं तो और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।