जंगल गए ग्रामीण को हाथी ने कुचला, मौके पर हुई मौत…

मनोज यादव, कोरबा। कटघोरा वन मंडल के पसान रेंज के ग्राम खमरिया में हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई. जंगल जा रहा रघुवीर भोर का सामना हाथी से हो गया, जिसने उसे कुचल दिया. मौके पर ही रघुवीर की मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल देखा जा रहा है.

पसान रेंज में पिछले कुछ दिनों से 24 हाथियों का दल विचरण कर रहा है. यह दल न केवल किसानों की फसल को बर्बाद कर रहा है, बल्कि गांव में घुसकर ग्रामीणों के घरों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. ग्रामीणों की माने तो हाथियों के आने के बाद से उनका जीना हराम हो गया है. आसपास हाथियों की मौजूदगी से उनका गांव से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. ग्रामीणों की मांग है कि वन विभाग हाथियों को दूसरे क्षेत्र में खदेड़े, जिससे वे राहत की सांस ले सके.

ग्रामीणों का यह डर उस समय और बढ़ गया, जब कटघोरा वन मंडल के पसान रेंज में हाथी के हमले से एक ग्रामीण की जान चली गई. मृतक रघुवीर भोर सुबह के वक्त जंगल की तरफ जा रहा था, इसी दौरान उसका सामने हाथियों के दल से हो गया. रघुवीर कुछ समझ पाता तब तक हाथी ने उसे कुचल दिया. रघुवीर की मौके पर ही दर्दनाक अंत हो गया. ग्रामीण की मौत की जानकारी मिलने के बाद रेंजर वन अमले के साथ मौके पर पहुंचकर परिजनों को मुआवजा राशि देने के साथ जंगल ना जाने के लिए गांव में मुनादी कराई.

पढ़िए ताजातरीन खबरें …

Related Articles

Back to top button