Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

बलरामपुर. राजपुर के ग्राम नरसिंहपुर व चांची क्षेत्र में तीन दिनों से 23 जंगली हाथियों का दल ने जमकर उत्पात मचा रखा है. इन हाथियों ने पिछले तीन दिनों में पांच ग्रामीणों के घर घर के तोड़ दिए हैं. अब ये हाथी ग्रामीणों की बाईक भी तोड़ रहे. जिसके चलते गांव में दहशत का माहौल है.

राजपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर ग्राम नरसिंगपुर,चांची,खुखरी में तीन दिनों से जंगली हाथियों ने अपना जमावड़ा लगा रखा है. 23 हाथियों दल में 8 नर, 9 मादा, व 7 शावक शामिल है.

हाथियों द्वारा मचाये गये उत्पात का जायजा लेने के लिए आज वन​ विभाग से प्रमुख सचिव खेतान और वन प्राणी सीएफ सीएल तिवारी सहित संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने नुकसान फसल का जायजा लिया.

वन मंडलाधिकारी जेआर भगत ने बताया कि जंगली हाथियों से जो भी नुकसान हुआ है, उनका मुआवजा सरकार देगी. भगत ने लोगों से अपील की है कि वे हाथियों के नजदीक न जाए. वन अमला ने ग्रामीणों को हाथियों से बचने के उपाए बताते हुए उन्हें टार्च, मशाल, पम्पलेट दिया.

ग्रामीण जगंली हाथियों के डर से रात भर जागने को मजबूर है, जंगली हाथियों के भय से ग्रामीण अपना घर छोड़ कर पंचायत भवन, स्कूल, आंगन बाड़ी, में अपना भोजन पानी ले कर रहने को विवश हो रहे हैं साथ ही इन ग्रामीणों को उनकी फसल बर्बाद होने का डर भी सता रहा है.