मार्मिक VIDEO: बच्चे की मौत के बाद गम में डूबे हाथी, ऐसे निकली अंतिम यात्रा

सोशल मीडिया पर हाथी के समूह का एक मार्मिक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में समूह एक हाथी के बच्चे के शव के साथ नजर आ रहा है. हाथियों का झुंड हाथी के बच्चे की डेड बॉडी लेकर जंगली इलाके में रोड से गुजर रहा है. वहीं कुछ लोग दूर खड़े हैं और देख रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसको काफी शेयर किया जा रहा है.

नई दिल्ली. भावनाएं हर किसी की होती हैं और दर्द या खुशी हर किसी को महसूस होती है. कुदरत ने इंसानों के साथ ही तमाम जीव जंतुओं को भी यह अधिकार दिया है कि वह जिन अनुभवों से होकर गुजरते हैं. उन्हें जाहिर कर सकते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जो बेजुबान जानवरों के दर्द को दिखाता है. वीडियो में कुछ हाथी समूह में हाथी के बच्चे के शव के साथ नजर आ रहे हैं. यह नजारा देखने में किसी अंतिम यात्रा जैसा लग रहा है.

वायरल हो रहे वीडियो में एक हाथी मृत शरीर को अपने साथ ले जा रहा है और उसके साथ 8 अन्य हाथी और कुछ हाथी के बच्चे नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में कई सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हाथी बच्चे का का अंतिम संस्कार करने के लिए ले जा रहे हैं. नीचे आप यह मार्मिक वीडियो देख सकते हैं.

इस वीडियो में सड़क पर कुछ लोग भी नजर आ रहे हैं. लोग कमेंट करके कह रहे हैं कि इस मार्मिक अंतिम यात्रा को देखने के लिए सड़क पर लोगों ने अपनी गाड़ियों को रोक दिया. गौरतलब है कि इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर परवीन कसवान ने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘यह वीडियो आपको परेशान कर सकता है. अंतिम यात्रा के दौरान हाथी मृत बच्चे को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे हैं. परिवार मृत शरीर को छोड़ना नहीं चाहता.’

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।