सामान्य बच्चों से बड़ा था 1 महीने की मासूम का पेट, डॉक्टरों ने कहा- पेट में है 2 भ्रूण

अशदोद. इजरायल के अशदोद से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां, एक नवजात बच्ची के प्रेग्नेंट मिलने की खबर से सभी हैरान हो गए है. यहां नवजात बच्ची के पेट में भ्रूण मिला है. कुछ लोग जहां इसे चमत्कार बता रहे हैं, तो वहीं अन्य लोग इसे दुर्लभ घटना कह रहे हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि 5 लाख बच्चों में से किसी एक के साथ ही ऐसा होने की संभावना होती है.

बच्ची का पेट बड़ा होने से डॉक्टरों को हुई शंका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नवजात बच्ची का जन्म इसी महीने इजरायल के अशदोद के अस्सुता मेडिकल सेंटर में हुआ था. डॉक्टरों ने पाया कि नवजात का पेट अन्य बच्चों की तुलना में थोड़ा ज्यादा बड़ा था. इसके बाद नवजात का अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे कराया गया. जिसमें पता चला कि बच्ची के पेट में एक भ्रूण विकसित हो रहा है. यह भ्रूण बच्ची के पेट में पिछले 10 हफ्तों से विकसित हो रहा था. इन 10 हफ्ते में भ्रूण का ब्रेन, दिल, हाथ और पैर विकसित हो गए थे.

इसे भी पढ़ें- नोरा फतेही के इंस्टाग्राम पर हुए 30 मिलियन फॉलोअर, मोरक्को से शेयर की फोटोज …

Neonatology के डायरेक्टर उमर ग्लोबस ने कहा कि भ्रूण अभी पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ था. बच्ची के पेट में भ्रूण मिलने से हम सभी बेहद हैरान हैं. ये भ्रूण पिछले 10 हफ्तों से विकसित हो रहा था, इस दौरान भ्रूण का ब्रेन, दिल, हाथ और पैर विकसित हो गया है.

नवजात के पेट में मिले दो भ्रूण

बता दें कि एक्सपर्ट्स की एक टीम ने ऑपरेशन करके नवजात बच्ची के पेट से इसे निकाल दिया है. सफल ऑपरेशन के बाद बच्ची की जान अब खतरे से बाहर है. ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने पाया कि नवजात के पेट में एक नहीं बल्कि दो भ्रूण थे.

इसे भी पढ़ें- इस मॉडल ने पुरुषों को लेकर दिया ऐसा बयान की हो गया विवाद, जानिए क्या कहा …

डॉक्टरों को शक है कि बच्ची के पेट में एक और भ्रूण भी हो सकता है. डॉक्टर समय-समय पर बच्ची का चेकअप कर रहे हैं. डॉक्टरों ने बताया कि इजरायल में इससे पहले भी नवजात के पेट में भ्रूण पाए जाने की 7 घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इनमें से एक बच्ची 15 साल की हो चुकी है. वह पूरी तरह से स्वस्थ है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।