शिकायत के बाद भी नहीं धड़ल्ले से हो रही ओवररेट में शराब की बिक्री, कांग्रेस नेता ने बतौर सबूत वीडियो सौंप की प्लेसमेंट एजेंसी पर कार्रवाई की मांग…

रायपुर। सरकार द्वारा संचालित शराब दुकानों में तयशुदा दाम से ज्यादा कीमत पर शराब बेचने की शिकायत थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे ही एक मामले में कांग्रेस नेता ने महासमुंद में संचालित शराब दुकान में ओवर रेट शराब बेचे जाने की शिकायत प्रभारी कलेक्टर से करते हुए कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस नेता अंकित बागबहरा ने प्रभारी कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी को स्टेशन रोड में संचालित अंग्रेजी शराब दुकान में 160 रुपए की अंग्रेजी शराब को 180 रुपए में खुले आम बेचे जाने का सबूत वीडियो के साथ सौंपा. अंकित ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2018 – 2019 में प्लेसमेंट एजेंसी ने शराब बिक्री से प्राप्त राजस्व को बैंकों में जमा ना कर अमानत में खयानत किया और आरोप कमजोर प्लेसमेंट कर्मचारियों के ऊपर डालकर बचाना चाह रही है. गबन की राशि 6 से 20 करोड़ रुपये तक होने का अनुमान है, जिसकी की जांच चल रही है.

बता दें कि प्रदेश में सरकार संचालित शराब दुकानों में ओवररेट में शराब बेचे जाने की शिकायत आम हो चली है. लगातार शिकायतों के बाद सरकार ने ओवररेट दर पर शराब बेचे जाने पर संबंधित जिला आबकारी अधिकारियों के खिलाफ की चेतावनी दी है, लेकिन इसके बाद भी शराब को ज्यादा दरों पर बेचने का क्रम बरकरार है. स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब कांग्रेस नेता ही शिकायत करने लगे हैं.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।