पंजाब: 3 अक्टूबर को होगी मेरिटोरियस स्कूलों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा

पंजाब सरकार ने की घोषणा

चंडीगढ़: पंजाब में मेरिटोरियस स्कूलों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि तय हो गई है. यह परीक्षा 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी. यह एंट्रेंस एग्जाम कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षाओं में दाखिले के लिए आयोजित की जाएगी. इसकी जानकारी राज्य सरकार ने गुरुवार को ट्विटर के माध्यम से दी है.

पंजाब: COTPA एक्ट का उल्लंघन करने वाले 4,671 लोगों के चालान काटे गए

 

पंजाब सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के एक ट्वीट के अनुसार, 3 अक्टूबर को दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक मेरिटोरियस स्कूलों की 9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. छात्रों के रोल नंबर और परीक्षा केंद्रों की सूची वेबसाइट http://ssapunjab.org पर अपलोड की जाएगी.

वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी परीक्षा केंद्रों की सूची

 

वहीं मीडिया रिपोर्ट में राज्य स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, सोसायटी फॉर क्वॉलिटी एजुकेशन फॉर पुअर एंड मेरिटोरियस स्टूडेंट्स पंजाब ने बताया कि कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए 3 अक्टूबर 2021 को दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा. पंजाब सरकार राज्य के गरीब और मेधावी छात्रों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने के लिए तलवारा, अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, बठिंडा, फिरोजपुर, मोहाली और गुरदासपुर में 10 मेधावी स्कूल संचालित करती है.

Sukhbir Badal, Harsimrat and Several Detained During Protest

मेधावी छात्रों के लिए है मेरिटोरियस स्कूल

 

मेरिटोरियस स्कूल तलवारा कक्षा 9वीं से 12वीं तक चलता है, जबकि अन्य सभी स्कूलों में 11वीं और 12वीं तक की कक्षाएं विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम के साथ संचालित होती हैं. इन स्कूलों में सभी आवश्यक सुविधाएं हैं, जैसे विज्ञान प्रयोगशाला, आवासीय स्टाफ क्वॉर्टर, लड़कियों और लड़कों के लिए अलग छात्रावास, अलग-अलग खेलों के लिए सुविधाओं के साथ विशाल खेल के मैदान, एक अच्छी तरह से सुसज्जित मेस, स्मार्ट क्लास रूम और पुस्तकालय है. सरकार का इन स्कूलों के पीछे मकसद है कि गरीब और मेधावी छात्रों के समग्र विकास और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए तैयार करना है.

PM at SCO Summit: Flags Radicalization and Eradication of Extremism

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।