कुवैत ने भारतीय नागरिकों की एंट्री पर लगाया ‘बैन’ सरकार ‘मौन’

दिल्ली। खाड़ी के मुल्क कुवैत ने सख्त कदम उठाते हुए भारतीय नागरिकों के अपने देश में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। कुवैत सरकार ने इस बारे में घोषणा कर जानकारी दे दी है।

कुवैत सरकार ने कहा है कि पहली अगस्त से भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ईरान और फिलीपींस से कुवैत आने वाले यात्रियों को कुवैत में एंट्री नहीं मिलेगी। इन देशों  को छोड़कर अन्य देशों में रहने वाले कुवैती नागरिकों और प्रवासी नागरिकों के लिए आवा जाही में कोई पाबंदी नहीं रहेगी। भारतीय नागरिकों ने भारतीय विदेश मंत्रालय को उन पर लगाई गई इस पाबंदी की जानकारी दे दी है और वो इस मामले को प्रशासनिक स्तर पर सुलझाने की कोशिश करने में जुट गया है।

भारतीय कामगारों का कहना है कि कुवैत सरकार के इस फैसले से लाखों लोगों की नौकरियां चली जाएंगी जो भारत जाकर वहां महामारी की वजह से फंस गए हैं। ऐसे सैकड़ों परिवार हैं जिनके कुछ लोग कुवैत में रह गए हैं और कुछ भारत जाकर फंस गए हैं और अब वो सब वापस आना चाहते हैं। लोगों का कहना है कि कई लोगों का वीज़ा ख़त्म होने वाला है और आगे कुवैत का यही रुख रहा तो ये सभी भारतीय मुश्किल में पड़ जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।