व्याख्याता की सीधी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का परीक्षण प्रारंभ, जीव विज्ञान के 744 अभ्यर्थियों का सत्यापन 6 नवम्बर को

रायपुर। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा व्याख्याता की सीधी भर्ती के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से चयन परीक्षा ली गई थी। व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम के आधार पर ओवरऑल मेरिट सूची में अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का परीक्षण 5 नवम्बर से 11 नवम्बर तक शिक्षा महाविद्यालय शंकर नगर रायपुर में किया जा रहा है। उपसंचालक ने बताया कि आज 5 नवम्बर को आयोजित रसायन शास्त्र विषय में सत्यापन कार्य शांतिपूर्वक संपादित हुआ। इसमें बुलाए गए कुल 516 अभ्यर्थियों में से 38 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जीव विज्ञान विषय के 744 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 6 नवम्बर को किया जाएगा।

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार दस्तावेजों के परीक्षण के लिए 6 नवम्बर को जीव विज्ञान विषय के 744 अभ्यर्थियों को सत्यापन के लिए बुलाया गया है। सत्यापन दो पालियों में प्रातः 10 बजे और दोपहर 12.30 बजे से आयोजित किया गया है। सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यर्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया है।

जीव विज्ञान में संवर्गवार बुलाए गए अभ्यर्थियों का अनंतिम रैंक इस प्रकार हैं- अनारक्षित ई संवर्ग के लिए 272 टी संवर्ग के लिए 256, अन्य पिछड़ा वर्ग ई संवर्ग के लिए 411, टी संवर्ग के लिए 388, अनुसूचित जाति ई संवर्ग के लिए 1044, टी संवर्ग के लिए 980, अनुसूचित जनजाति ई संवर्ग के लिए 2476, टी सवंर्ग के लिए 2347, इसी प्रकार दिव्यांगजनों के लिए ई संवर्ग हेतु 7033, टी संवर्ग हेतु 6758, इससे कम रैंक वालों को आमंत्रित नहीं किया गया है। दस्तावेज सत्यापन के लिए संचालनालय और जिला स्तर के अधिकारियों-कर्मचारियों को तैनात किया गया है। अभ्यर्थियों की सुविधा की दृष्टि से दस टेबल काउंटर लगाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।