Exclusive: 5 साल से फरार NRI साइंटिस्ट गिरफ्तार, सीएम सिक्योरिटीज की चेकिंग के दौरान पकड़ाया

Exclusive: 5 साल से फरार NRI साइंटिस्ट गिरफ्तार, सीएम सिक्योरिटीज की चेकिंग के दौरान पकड़ाया

रायपुर- जिस NRI आरोपी के खिलाफ पुलिस ने लुक आऊट नोटिस जारी किया था जो पिछले 6 साल से लगातार फरार बताया जा रहा था वहीं आरोपी सीएम सिक्यूरिटिज की चेकिंग के दौरान कांकेर के एक होटल से गिरफ्तार हुआ. गिरफ्तार आरोपी का नाम विवेक मिश्रा है. पेशे से साइंटिस्ट विवेक मिश्रा अमेरिका के शिकागो शहर में रहता है.

मामला लगभग 5 साल पुराना है आरोपी विवेक मिश्रा की शादी बस्तर में रहने वाली एक युवती से हुई. शादी के बाद से आरोपी ने अपनी पत्नी को भी अपने साथ में ले कर अमेरिका चले गया. लेकिन वहां जाने के कुछ दिन बाद से ही आरोपी ने पत्नी को प्रताड़ित करना शुरु कर दिया. आरोपी पति द्वारा बात-बात में उसके साथ मारपीट करता था. यहां तक कि उसे उसके परिवार वालों से बात तक करने नहीं देता था.

पति की प्रताड़ना जब हद से बढ़ गई तब एक दिन जैसे-तैसे उसने अपने परिवार वालों को फोन किया और उन्हें अपने साथ होने वाले जुर्मों अत्याचार के बारे में बताया. जिसके बाद परिवार वालों ने इसकी शिकायत पुलिस में की. राजधानी पुलिस ने भारतीय दूतावास से संपर्क किया और पीड़िता को वहां से रेस्क्यू किया गया.

इस मामले में पुलिस आरोपी के माता-पिता को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी. आरोपी के अमेरिका में रह रहा था यहां उसके खिलाफ स्थाई वारंट कोर्ट ने जारी किया था. उधर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ब्लू कार्नर नोटिस भी जारी किया था. पुलिस के अनुसार आरोपी के परिवार वाले कांकेर के एक होटल में ठहरे थे जहां उन्होंने आरोपी को वहां देखा और राजधानी पुलिस को इसकी जानकारी दी. जानकारी मिलने के बाद राजधानी पुलिस ने कांकेर पुलिस को आरोपी के बारे में बताया. जिसके बाद कांकेर पुलिस ने आरोपी को होटल से गिरफ्तार किया.

आपको बता दें कि सीएम डॉ रमन सिंह विकास यात्रा की शुरुआत बस्तर से की है जहां वे कल कांकेर जिले में थे. उनके आगमन को लेकर होटलों की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान ही आरोपी विवेक मिश्रा होटल में पकड़ा गया.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।