whatsapp

Exclusive: MPEB ने किसान को बनाया नपुंसक, बिजली की चपेट में आने से युवक का प्राइवेट पार्ट जलकर हुआ खाक, लड़ रहा जिंदगी की जंग

काफी देर तक करंट दौड़ती तार से चिपका रहा किसान

कुमार इंदर,जबलपुर। एमपीबी की लापरवाही ने एक किसान को हमेशा हमेशा के लिए नपुंसक बना दिया. 21 साल का जवान एमपीबी की लापरवाही के भेंट इस कदर चढ़ा कि उसका सब कुछ बर्बाद हो गया. जबलपुर के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज में अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहा यह किसान भले ही जिंदगी की जंग जीत जाए, लेकिन ये जंग जीतने के बाद भी उसके लिए हार के समान है. दरअसल एमपीबी की लापरवाही ने 21 साल के नौजवान किसान के प्राइवेट पार्ट को हमेशा हमेशा के लिए बर्बाद कर दिया.

मामला छतरपुर जिले के बक्सवाह का है, जहां एक किसान 1 नवंबर को अपने खेत में पानी देने के लिए जा रहा था, तभी वो बिजली की टूटी पड़ी हुई तार की चपेट में आ गया. किसान तार की चपेट में आने से करीब आधे घंटे तक चिपका रहा. जिससे किसान का प्राइवेट पार्ट पूरी तरह जलकर खाक हो गया. यही नहीं करंट लगने से किसान की एक किडनी भी डेमैज हो गई है. करंट से किसान का शरीर भी जल गया है. पीड़ित किसान पिछले एक महीने अस्पताल में भर्ती है, लेकिन अब तक मदद करना तो दूर किसी ने सुध तक नहीं लिया.

ग्वालियर में पुलिस-प्रशासन पर हमला VIDEO: अंबेडकर की मूर्ति हटाने पहुंची टीम पर बरसे लाठी-पत्थर, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

लोगों ने तार से अलग कर बचाई जान

पीड़ित किसान देशराज यादव का कहना है कि वो करंट दौड़ रही तार में यूं ही चिपका रहा, जब गांव के ही दो युवक वहां से गुजर रहे थे तो उनकी नज़र पीड़ित पर पड़ी, तो उन्हीं लोगों ने देशराज की जान बचाई. जिसके बाद उसे जिले के ही अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे दमोह रेफर किया गया, लेकिन दमोह में प्राथमिक इलाज के बाद युवक को जबलपुर के नेता जी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज में भेज दिया गया.

खेती के साथ मजदूरी करते है पिता

पीड़ित देशराज यादव के पिता अपनी खेती के अलावा मजदूरी का काम कर अपना और अपने परिवार का लालन पालन करते हैं. पीड़ित देशराज के घर में पिता, मां, एक छोटा भाई और एक छोटी बहन है. जिनकी जिम्मेदारी पीड़ित के पिता और खुद देशराज पर थी. देशराज की इस हालत के बाद पूरी जिम्मेदारी उनके पिता पर आ गई है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button