Exclusive: मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के 107 लोग है छत्तीसगढ़ में… लेकिन भ्रम से दूर रहने ये खबर जरूर पढ़े

रायपुर. तबलीगी जमात के कारण पूरा देश कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है. लेकिन इसे लेकर लोगों में कई प्रकार के भ्रम भी है, जिसे दूर करना बहुत जरूरी है. छत्तीसगढ़ में मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात को लेकर भी सोशल मीडिया में कई मैसेज वायरल हो रहे है. लेकिन इन सभी मैसेज और भ्रम को दूर करने इसकी पूरी पड़ताल लल्लूराम डॉट कॉम ने की है.

बड़ी खबरः छत्तीसगढ़ के कोरबा से तबलीगी जमात का 1 युवक कोरोना पॉजीटिव

मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के कुल 107 लोगों की सूची प्रदेश सरकार के पास मौजूद है. अब सवाल ये है कि इसमें से कितनों को कोरोना पॉजीटिव है ? क्या सभी का कोरोना टेस्ट हुआ ? या ये सभी लोग घूम रहे है ?

तो जवाब ये है आपको टेंशन लेने की थोड़ी सी भी जरूरत नहीं है. तबलीगी जमात के लोगों की सूची जैसे ही प्रशासन को मिली मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में पूरा अमला एक्टीव हो गया.

स्वास्थ्य विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों ने आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि कर दी है कि जितने लोगों की सूची मिली थी उतने सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है और प्रथम रिपोर्ट इसमें से केवल 1 मरीज की रिपोर्ट ही पॉजीटिव आई है और वह कोरबा का है.

बाकी सबकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इतना ही नहीं सभी 106 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है और उन्हें ये सख्त हिदायत दी गई है कि वे पूरी तरह से क्वारेंटाइन के नियमों का पालन करें.

तबलीगी जमात ने पूरे देश में फैला दिया कोरोना वायरस, दो दिन में सामने आए ‘इतने सौ’ मरीज

इसलिए तबलीगी जमात के लोगों से वर्तमान में छत्तीसगढ़ में किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है. वहीं राज्य सरकार ने भी लोगों से अपील की है कि वे इस संकट की घड़ी में किसी भी प्रकार का माहौल खराब न करें और सोशल मीडिया के वायरल मैसेज पर भरोसा न करें और न ही बिना सोचो समझे उसे वायरल करें.

ऐसा करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की चेतावनी प्रशासन ने पहले भी जारी कर चुकी है. हालांकि राज्य सरकार के पास मरकज में शामिल हुए 159 लोगों के नाम वाली सूची आई थी, जिसे वैरिफाइ करने के बाद ये स्पष्ट हुआ कि 107 लोगों का नाता ही छत्तीसगढ़ से है. बाकी का प्रदेश से कोई लेना-देना नहीं है. वहीं बाकी बचे लोगों की जानकारी भी केंद्र सरकार को दे दी गई है कि वे छत्तीसगढ़ के रहने वाले नहीं है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।