आबकारी विभाग की महिला अधिकारी ने कांग्रेस नेता के खिलाफ पुलिस से की शिकायत, लगाये गंभीर आरोप

रायपुर– जिले के अभनपुर सर्किल में पदस्थ एक्साइज सब इंस्पेक्टर नीलम किरण सिंह ने कांग्रेस नेता लोकेश वशिष्ठ के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.नीलम ने नगर पुलिस अधीक्षक,अटल नगर और एसएसपी को पत्र लिखकर शिकायत की है कि कांग्रेस नेता लोकेश वशिष्ठ ने शासकीय कार्य में बाधा डाला है,इसलिये उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाये.बताया जा रहा है कि लोकेश वशिष्ठ युवक कांग्रेस,रायपुर जिले का ग्रामीण अध्यक्ष है.

Close Button

शिकायत में नीलम ने लिखा है कि उनके प्रभार वाले शराब दुकानों में लोकेश अनावश्यक रुप से हस्तक्षेप करता है और शराब दुकानों में स्टॉफ की ड्यूटी अपने हिसाब से लगाने के लिये दबाव ड़ालता है.कोरोना पॉजिटिव पाये गये कर्मचारियों को क्वारंटीन में भेजने के दौरान भी लोकेश ने शराब दुकानों में ड्यूटी लगाने को लेकर अनावश्यक दबाव बनाया और उनके जगर नये स्टाफ की भर्ती का विरोध किया. इस दौरान कांग्रेस नेता लगातार नीलम किरण सिंह को फोन और मैसेज कर अपने लोगों की ड्यूटी लगाने के लिये दबाव डालता रहा.

शिकायत में कहा गया है कि लोकेश ने अपने पसंद के लोगों की ड्यूटी शराब दुकानों में लगवाने के मकसद से प्लेसमेंट एजेंसी के सुपरवाइजर गौरव साहू को काम छोड़ने के लिये धमकाया और नहीं मानने पर प्राणघातक हमला कराया.घटना में प्रयुक्त कार भी लोकेश वशिष्ट की बताई जा रही है.पीड़ित सुपरवाइजर गौरव साहू ने भी इस मामले की शिकायत पुलिस में कराई है,जिस पर अभनपुर पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.इस पूरे मामले पर हमने एसएसपी अजय यादव से बात की,तो उन्होंने बताया कि अभी उनके पास इस संबंध में शिकायत नहीं मिल पाई है.शिकायत मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी.

ईधर अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता लोकेश वशिष्ठ ने कहा कि 30 जुलाई को अभनपुर शराब दुकान में ओवररेट में शराब बिक्री की शिकायत करने के लिये मैंने नीलम किरण सिंह को फोन किया था और इस संंबध में शिकायत करते हुए कहा कि इससे सरकार की छवि खराब हो रही है,इसलिये आप इस मामले में कार्रवाई करिये,लेकिन उन्होंने फोन काट दिया था और उसी दिन रात 12.30 बजे मुझे वाट्सएप पर आमने सामने की लड़ाई करने की धमकी दी. लोकेश वशिष्ठ ने आरोप लगाया कि स्वयं अधिकारी अवैध कारोबार में लिप्त हैं,इसलिये अपने बचाव के लिये मुझ पर ऐसे अनर्गल आरोप लगा रहीं हैं. लोकेश ने कहा कि अधिकारी के खिलाफ उन्होंने खम्हारडीह थाने में मानहानि दावा करने हेतु शिकायत की है.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।