Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

पश्चिमी काबुल के शिया बहुल इलाके में हुए एक विस्फोट में कम से कम 8 लोग मारे गए हैं. इस बात की जानकारी तालिबान अधिकारियों ने दी है. पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने एक बयान देते हुए कहा कि शुक्रवार को एक गाड़ी के अंदर रखे विस्फोटक उपकरणों में विस्फोट होने से 18 अन्य लोग घायल हो गए. जादरान ने कहा कि कुछ घायलों की हालत गंभीर है.

इसे भी पढ़ें – कनिका मान और राज अनादकत का पहला म्युजिक वीडियो रिलीज, लॉन्चिंग के मौके पर स्टाइलिश अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस …

यह हमला तब हुआ, जब देश में एक धार्मिक अल्पसंख्यक शिया मुसलमान, आशूरा की तैयारी कर रहे थे. जो पैगंबर मुहम्मद के पोते इमाम हुसैन की शहादत की याद दिलाता है. इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है. संगठन ने अपने आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर एक बयान में कहा कि उन्होंने शिया मुसलमानों की एक सभा को निशाना बनाया था.

इसे भी पढ़ें – 2 सालों से टल रही है अली फजल और ऋचा चड्ढा की शादी, अब फिक्स हुई तारीख, जानिए कब लेंगे 7 फेरे …

बता दें कि तालिबान ने पिछले साल 15 अगस्त को काबुल के राष्ट्रपति पैलेस में अपना झंडा फहरा दिया था. तालिबान काफी अरसे से अफ्गानिस्तानी और अमेरिकी सेना से जंग लड़ रहा था. अफ्गानिस्तान में जब से तालिबान की सरकार बनी है तब से यहां हालात खराब बताए जाते हैं. अफ्गानिस्तान मंदी के दौर से गुजर रहा है. खबरें हैं कि तालिबान ने महिलाओं और लड़कियों की शिक्षा पर पाबंदी लगाई हुई है.