whatsapp

बड़ी धांधली : PM आवास दिलाने के नाम पर की जा रही उगाही, जरुरतमंदों को नहीं मिल रहा योजना का लाभ, CM के मंसूबों पर फेरा जा रहा पानी

सत्यम सिंह, हमीरपुर. पीएम आवास योजना चलाकर गरीबों और जरूरतमंदो को पक्का मकान बनाकर देने का दावा जोरों-शोरों पर किया गया था. लेकिन जमीनी स्तर पर दावों की नीव धसती ही चली जा रही है. जिम्मेदार सिर्फ अपना विकास करने में लगे हैं. पात्र लोग चीख-चीखकर पीएम आवास की दुहाई मांग रहे हैं.

सुमेरपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत पारा रैपुरा में सचिव और प्रधान की मिलीभगत के चलते आवास योजना में जमकर धांधली की जा रही है. गांव निवासी महिला जय देवी ने अपना कच्चा मकान दिखाते हुए बताया कि करीब दो साल से आवास के लिए सचिव और प्रधान के चक्कर काट रही हूं. लिस्ट में नाम आने के बावजूद भी सचिव द्वारा आपात्रता सूची में नाम डाल दिया जाता है. महिला ने ग्राम प्रधान पर आवास के नाम पर 5 हजार रूपए लेने का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि प्रधान ने आवास के नाम पर 5 हजार रुपए लिए. उसके बावजूद भी अभी तक न पैसे मिले न ही आवास, महिला ने कैमरे के सामने अपना दर्द बयां किया है.

इसे भी पढ़ें – UP में पैरा मेडिकल कॉलेजों की NOC में धांधली, डिप्टी CM के निर्देश के बाद भी नहीं शुरु की पुनरीक्षण प्रक्रिया

यहां आपको ये बताना बेहद जरूरी है कि महिला को सरकारी शौचालय मिल चुका है. अगर महिला पात्र नहीं थी तो उसे शौचालय मिला कैसे, यदि पात्र होने के बाद शौचालय मिला है तो आवास भी मिलना चाहिए. लेकिन सचिव और प्रधान की कारगुजारी के चलते ग्रामवासी परेशान है. सूत्र बताते हैं कि सांठ-गांठ से आपत्रों को पात्र बना दिया जाता है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button