बिलासपुर के सिम्स में जल्द शुरु होगा कोरोना जांच सेंटर, विधायक शैलेष पांडेय ने फेसबुक लाइव कार्यक्रम में दी जानकारी

बिलासपुर। नगर विधायक शैलेश पांडे आज फेसबुक लाइव के माध्यम से शहर के लोगों से रूबरू हुए। उन्होंने जनता से कोरोना संक्रमण रोकथाम एवं बचाव बारे में बिलासपुर जिले की वर्तमान स्थिति, उपचार की व्यवस्था , सुविधाएं , शासन प्रशासन और  स्वास्थ विभाग के  संबंध में पूरी जानकारी भी साझा की। इस दौरान उन्होंने शहर के लोगों के फेसबुक पर लाइव आए सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने जनता से अपील की है, कि अभी थोड़ा कठिन समय है। मरीजों की संख्या में इजाफा देखने मिल रहा है। इसलिए अनावश्यक ना निकले और घर में ही सुरक्षित।
शैलेश पांडे ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश सरकार बेहद से गंभीर है, और बीमारी के साथ-साथ इससे जुड़े हर क्षेत्र पर गंभीरता से कार्य किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि बिलासपुर में सर्विलेंस के दौरान विदेश से कुल 449 व्यक्ति आए थे, जिन के सभी 28 दिनों की क्वॉरेंटाइन अवधि पूर्ण हो गई है। इस दौरान अन्य राज्यों से कुल 12236 लोग आए जिनमें से 6864 क्वॉरेंटाइन की अवधि पूर्ण कर चुके हैं, शेष 5536 क्वॉरेंटाइन में है । उन्होंने यह भी जानकारी दी कि श्रमिकों की और अन्य राज्यों से जिले में आएं रेलवे स्टेशन में 10202 लोगों की जांच की गई और 2848 लोगों के सैंपल लिए गए। इस दौरान बहतराई स्टेडियम में 2780 लोगों की जांच की गई और कुल 1181 कोरोनावायरस बनाए गए हैं इन सैंटरो की कुल क्षमता 49755 है जहां लोगों को सुविधा से रखा जा सकता है।  उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस  के कलेक्शन 5898 के लगभग लिए गए हैं। जिनमें से 11 पॉजिटिव आए और 2293 नेगेटिव रहे। उन्होंने शहर की जनता को यह भी बताया, कि जिला अस्पताल को कोविड-19 में परिवर्तित किया गया है, जो कि पूर्ण रूप से सुविधा युक्त है। यहां कुल 100 बिस्तर हैं। जिसमें से 28 आईसीयू और 62 सामान्य बेड की व्यवस्था है ।वर्तमान में 16 मरीज का उपचार किया जा रहा है ।जिसमें से 6 कोरबा 2 जांजगीर 8 बिलासपुर जिले के हैं । उन्होंने बताया कि अब तक जांजगीर के 3 मरीज स्वस्थ होकर वापस लौट चुके हैं । शैलेश पांडे ने शहर के लोगों से यह बात भी कही की कोरोना संक्रमण मरीजों के उपचार मैं कार्य कर रहे स्टाफ को रुकने के लिए झूलेलाल मंगलम में 27 कमरे की व्यवस्था की गई है ताकि सुरक्षा की दृष्टि से वह भी सुरक्षित रहें।
सिम्स में बनेगा टेस्टिंग लैब
शैलेश पांडे ने कहा कि जल्द ही सिम्स में टेस्टिंग लैब कंप्लीट कर लिया जाएगा इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है और लोगों को टेस्टिंग के लिए असुविधा नहीं होगी हम बेहतर और सुरक्षित तरीके से लैब में टेस्टिंग करके रिपोर्ट दे पाएंगे।
समस्या सुनी, सुझाव भी स्वीकारा-
नगर विधायक शैलेश पांडे ने लाइव फेसबुक से चर्चा के दौरान शहर के लोगों के द्वारा किए गए सवालों के जवाब भी दिए । लोगों ने अपनी समस्याएं ,अपने वार्ड की समस्याएं भी शैलेश पांडे से के सामने रखी । जिस पर पांडे ने गंभीरता से जवाब भी दिया। ऑटो चालकों,  शहर की गंदगी , व्यापारियों की समस्याएं कुछ हॉस्पिटल की समस्याएं सहित लोगों ने कुछ व्यक्तिगत सभी समस्या रखी।  जिस पर शैलेश पांडे ने कहा कि सब समस्याओं को और सुझावों को राइट डाउन किया जा रहा है, जिस पर एक कमेटी बनाकर के निराकरण किया जाएगा।
सभी का आभार भी जताया-
शैलेश पांडे ने कोरोना के इस संक्रमण काल में कार्य कर रहे जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य महकमा, पत्रकार, व्यापारी, कर्मचारी ,अधिकारी सहित शहर के हर व्यक्ति और सामाजिक संगठनों का आभार जताया. कि वे लोग बड़े ही धैर्य से इस संकट के समय में बिलासपुर शहर का साथ दे रहे हैं. यही कारण है कि अब तक बिलासपुर हमारा सुरक्षित है, और उन्होंने आने वाले समय में ऐसे ही सहयोग की अपेक्षा भी की.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।