Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

 नई दिल्ली. आज के समय में ज्यादातर लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करते हैं और फेसबुक और इंस्टाग्राम सबसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म्स में से हैं. अगर आप भी फेसबुक यूजर्स हैं तो यहां ध्यान दें. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक पर एक खास तरह के कमेंट्स करने पर आप पर कार्रवाई हो सकती है और आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

ऐसे कमेंट पर होगी कार्रवाई

कुछ लोग जातिवादी और धर्म विशेष कमेंट करते हैं जिस पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है. दरअसल यह कमेंट सोशल मीडिया पर दिक्कत कर सकते हैं ऐसे में अगर कोई व्यक्ति लगातार ऐसे कमेंट कर रहा है तो उस पर कार्रवाई का प्रावधान है.

गाली गलौज करना भी कुछ लोगों की आदत होती है. दरअसल लोगों को लगता है कि सोशल मीडिया पर किसी को भी गाली दे दी जाए तो कोई भी कदम नहीं उठाया जाएगा लेकिन असल में ऐसा नहीं है आप के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

कमेंट में अश्लील फोटो पोस्ट करना भी यूजर को जेल पहुंचा सकता है. दरअसल कमेंट सेक्शन में फोटो ऐड करने का भी ऑप्शन होता है. कुछ लोग किसी पोस्ट पर कमेंट करने के दौरान अश्लील फोटो भी पोस्ट करते हैं. ऐसे कमेंट पर सख्त कार्रवाई होगी.

अगर आपके कमेंट से किसी को परेशानी हो रही है और वह व्यक्ति चाहता है कि आप कमेंट ना करें फिर भी आप कमेंट किए जा रहे हैं तब भी आप के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. अगर आईटी सेल में मामला दर्ज हो जाए तो आप को जेल जाने की नौबत भी आ सकती है.

 

">
Share: