Tiktok पर बैन के बाद फेसबुक अपना एप लांच करने की तैयारी में

दिल्ली। भारत सरकार ने चीनी एप्लिकेशन पर बैन लगाकर चीन को सबक सिखाने की शुरुआत कर दी है। अब चीनी एप्लिकेशन पर पाबंदी का फायदा फेसबुक उठाने में जुट गया है।
फेसबुक ने इस साल सोशल मीडिया पर टिकटॉक से मिलता जुलता एप ‘कोलाब’ नाम से लॉन्च किया है जो कि टिकटॉक से काफी मिलता है। फेसबुक ने दरअसल शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक से मुकाबला करने के लिए ही अपना शॉर्ट वीडियो एप कोलाब लॉन्च किया है। जानकारी के मुताबिक, यह एप सिर्फ आईओएस यूजर्स के लिए इनवाइट के जरिए अमेरिका और कनाडा में उपलब्ध है। अब फेसबुक टिकटॉक पर बैन के बाद इसे भारत में लांच करने की तैयारी में है।
वैसे फेसबुक ने अभी तक इस बारे में आफिशियल बयान जारी नहीं किया है लेकिन टेक एक्सपर्ट का मानना है कि फेसबुक अब टिकटॉक पर लगे बैन को भुनाते हुए अपना शार्ट वीडियो एक कोलाब जल्द लांच करेगी। फेसबुक के कोलाब एप में आप शॉर्ट वीडियोज बना सकते हैं। वीडियो में आप मनमुताबिक म्यूजिक भी डाल सकते हैं। आप किसी गाने पर तीन हिस्से में वीडियो बना सकते हैं। अन्य दो हिस्सों के लिए आप अपने दो दोस्तों को इनवाइट कर सकते हैं। खास बात ये है कि कोलाब के लगभग सभी फीचर्स टिकटॉक जैसे ही हैं।
loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।