झीरम नक्सली हमले में दिवंगत कांग्रेस नेता योगेंद्र शर्मा की जयंती पर कराया सत्यनारायण का पाठ

सुरेन्द्र जैन, धरसींवा। झीरम नक्सली हमले में दिवंगत कांग्रेस नेता योगेंद्र शर्मा की 58 वीं जयंती पर बुधवार को उनकी विधायक पत्नी अनीता शर्मा और पुत्र हर्षित शर्मा ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर याद किया. इस अवसर पर सत्यनारायण की कथा का आयोजन कर ईश्वर से कोरोना रूपी महामारी से प्राणी मात्र की रक्षा की कामना भी की गई.

सांकरा स्थित विधायक कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दुर्गेश वर्मा, कांग्रेस नेता देवेंद्र वर्मा, रोहित अग्निहोत्री, उप सरपंच धरसीवां साहिल खान, शाला विकास समिति सांकरा के अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, उपसरपंच मनोज सायतोड़े, हमीद खान, रोशन गोस्वामी सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोगों ने दिवंगत नेता की जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पण कर उन्हें याद किया.

 

झीरम नक्सली हमले में दिवंगत कांग्रेस नेता योगेंद्र शर्मा का जन्म 12 अगस्त 1962 को रायपुर के समीप धरसीवा के छोटे से गांव टेकारी में किसान विष्णु प्रसाद शर्मा के यहां हुआ. तेज-तर्रार योगेंद्र शर्मा ने कांग्रेस नेता के रूप में कई बड़े नेताओं के संपर्क में रहते हुए उन्होंने धरसींवा में कांग्रेस की जड़ें मजबूत की, और एक अलग पहचान बनाई. जिला पंचायत सदस्य रहते हुए उन्होंने मांढर के समीप योगेंद्र नगर नाम का गांव बसाकर गरीबों को आश्रय दिया. आज भी उस गांव को देखकर लोगों को अपने दिवंगत नेता की याद आने लगती है.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।