किसान सुविधा केंद्र से होंगी किसानों की दिक्कतें दूर,टोल फ्री नंबर हुआ जारी

रायपुर। किसानों को खेती बाड़ी से संबंधित जानकारी के साथ ही खेती में आने वाली समस्यओं के निदान के लिए किसान सुविधा केन्द्र की शुरूआत रायपुर जिले  से हो चुकी है. प्रदेश में कृषि कार्य के बेहतर संपादन के लिए किसानों की सुविधा में बढ़ोतरी के लिए विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं किसान सुविधा केन्द्र के जरिए सभी तरह से समस्याओं का निदान किया जाएगा.

आपको बता दें कि रायपुर केंद्र के लिए अधिकारियों की नियुक्ति के साथ ही टोल फ्री नंबर जारी किया गया है किसान यहां  से सीधे अथवा टेलीफोन के जरिए मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं. किसान सुविधा केन्द्र को टोल फ्री नंबर  18002331850 है इसमें कार्यालीयन समय कृषक अपनी समस्या का निदान प्रापित कर सकता है.

इसी क्रम में किसानों को मार्गदर्शन के लिए प्रत्येक जिले में किसान केंद्र सेवा केंद्र प्रारंभ करने के निर्देश शासन ने दिए हैं इसके परिपालन में रायपुर जिले में किसान सेवा केंद्र की शुरुआत कर दी गई है इस केंद्र के लिए सहायक संचालक कृषि आरके परिगनिया को नोडल अधिकारी बनाया गया है उनके अलावा 7 अन्य सहायक नोडल अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है

सहायक कृषि संचालक आरके परिगनिया ने बताया कि जिले में किसान सुविधा केंद्र की स्थापना के साथ ही सेवा शुरू कर दी गई है अपनी समस्याओं को लेकर यहां संपर्क कर सकते हैं उसका निराकरण किया जाएगा.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।