Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. एक साल के भीतर ही कोंडागांव जिले में किसानों ने 950 ट्रैक्टर खरीदे हैं. ये आंकड़े देखकर और सुनकर खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी हैरान हैं. कोंडागांव के माकड़ी ब्लॉक में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान एक किसान ने जब बताया कि धान बेचकर राजीव गांधी न्याय योजना के अंतर्गत मिलने वाले पैसे से उसने ट्रैक्टर खरीदा है, तो मुख्यमंत्री ने खुद ये आंकड़े बताए और ये भी कहा कि इससे किसानों की खुशहाल झलकती है.

न्याय योजना से मिलने वाली राशि को अधिकतर किसान अपनी कृषि को उन्नत करने में खर्च कर रहे हैं. ताकि वो पहले से भी बेहतर फसल ले सकें. इसके लिए किसान सिंचाई पंपों के लिए लगातार विद्युत कनेक्शन की भी मांग कर रहे हैं.

विद्युत कनेक्शन का आवेदन स्वीकृत

मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि अकेले कोंडागांव जिले से ही सिंचाई पंप के विद्युत कनेक्शन के लिए 5 हजार आवेदन आए हुए हैं. इनमें से 1 हजार 466 आवेदन तो अकेले माकड़ी ब्लॉक के ही हैं. माकड़ी में ही उपस्थित किसानों का सीएम ने तत्काल 1 हजार 466 किसानों के सिंचाई पंप के लिए विद्युत कनेक्शन के आवेदन को स्वीकृत कर दिया, ताकि सिंचाई के अभाव में किसान परेशान ना हों.

किसानों के साथ खिलवाड़ करने वालों को जाना होगा जेल- सीएम

इतना ही नहीं किसानों के हित में ही कोंडागांव में 53 हजार व्यक्तिगत वन अधिकार पट्टा और 3 हजार 409 सामुदायिक वन अधिकार पट्टों का वितरण किया गया है. इसके अलावा 107 सामुदायिक वन संसाधन के अधिकार भी किसानों को दिए गए हैं. सीएम बघेल ने किसानों के हितों के साथ खिलवाड़ करने वालों के लिए कहा कि समाज में ऐसे लोगों की कोई जगह नहीं है और किसानों के साथ धोखा करने वालों को जेल के भीतर रहना होगा.

इसे भी पढ़ें : CG के नाम एक और राष्ट्रीय पुरस्कार : आत्मनिर्भर भारत समिट में डिजिटल गवर्नेंस के लिए मिला इनोवेशन अवार्ड, सीएम ने दी बधाई