संपूर्ण कर्ज माफी और बोनस को लेकर किसानों ने निकाली रैली, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

मनोज मिश्रेकर, राजनांदगांव. जिला किसान संघ के बैनर तले राजनांदगांव जिले के हजारों किसानों ने सोमवार को अपनी संपूर्ण कर्ज माफी और 2 साल का धान उपार्जन का बोनस की मांग को लेकर शहर में रैली निकाली. इसके पूर्व किसानों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के समीप धरना देकर अपनी आवाज बुलंद किया और राज्य सरकार को किसानों के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया.

किसानों ने कहा कि सरकार अपनी चुनावी घोषणा पत्र में किसानों के संपूर्ण कर्ज माफ और 2500 प्रति क्विंटल की दर पर धान खरीदी करने का वादा किया था, लेकिन सरकार अपने वादे से मुकर गई है. उन्होंने वर्ष 2018 का किसानों का ऋण माफ किया है लेकिन वर्ष 2017 का कर्ज माफ नहीं किया है जिससे किसान निराश हैं.

रैली कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर से निकलकर शहर के विभिन्न चौक चौराहों का भ्रमण करती हुई वापस जय स्तंभ चौक पहुंचकर संपन्न हुई. इसके पूर्व कलेक्ट्रेट कार्यालय के समीप किसानों ने धरना प्रदर्शन किया और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस अवसर पर किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है और मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।