Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। हरियाणा के हिसार में सोमवार को हजारों किसानों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का आंदोलन जल्द खत्म होने वाला नहीं है. यह आंदोलन 2024 तक चलता रहेगा. यहां कोई दिक्कत नहीं है. छांव है. सब किसान यहीं रहकर आंदोलन करते रहेंगे. किसानों के प्रदर्शन के कारण हिसार में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

राकेश टिकैत ने केंद्र पर साधा निशाना

केंद्र सरकार के सात साल के कुशासन में सबसे ज्यादा शिकार देश के किसान हुए हैं. कोरोना काल में भी उनके फसल की लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है. कूड़े के भाव में उनके उत्पादन के फल एवं सब्जी अनाज बिक रहा है, जिससे काफी लोग नाराज हैं.

किसानों पर मामला दर्ज

जानकारी के मुताबिक जिले में पिछले सप्ताह रविवार को पुलिस और किसानों के बीच हिंसक झड़प के मामले में पुलिस की ओर से 300 से ज्यादा किसानों पर मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद किसानों ने विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया.

पुलिस ने किसानों के एक समूह पर उस समय आंसू गैस के गोले दागे थे. उन पर बल प्रयोग किया था, जब वे मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के एक कार्यक्रम स्थल पर जाने की कोशिश कर रहे थे. खट्टर वहां कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करने गए थे.

हिसार पुलिस कमिश्नर ऑफिस का करेंगे घेराव
किसान संगठनों ने कहा था कि वह सोमवार को हिसार पुलिस कमिश्नर ऑफिस का घेराव करेंगे. उन्होंने किसानों पर कथित तौर पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. अधिकारियों ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर हिसार में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

राष्ट्रव्यापी काला दिन मनाया जाएगा

दिल्ली में चल रहे ऐतिहासिक किसान आंदोलन के छह माह 26 मई को पूरे होंगे. इसी दिन किसान आंदोलन के समर्थन में राष्ट्रव्यापी काला दिन मनाया जाएगा. यह बात अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव सह अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति झारखंड के संयोजक महेंद्र पाठक ने कही है.

इसे भी पढ़ें: मॉब लिंचिंग : मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक