दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट से भी तेज दौड़ता है ये देसी छोरा…

दिल्ली। पूरी दुनिया में कहा जाता है कि जानवरों में चीता और इंसानों में उसेन बोल्ट सबसे तेज दौड़ता है लेकिन कर्नाटक के एक नौजवान ने अपनी स्पीड से सबको हैरान कर दिया है।

कर्नाटक के रहने वाले 28 साल के श्रीनिवास गौड़ा ने हाल ही में हुई एक स्थानीय भैंसा दौड़ प्रतियोगिता में जानवरों के साथ दौड़ लगाकर 13.62 सेकेंड में 142.50 मीटर की दूरी तय की। अगर इस लिहाज से कैलकुलेट करें तो श्रीनिवास ने 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकेंड में तय की। जबकि इसी दूरी को उसेन बोल्ट ने 9.58 सेकेंड में तय किया था। इस हिसाब से इस नौजवान ने दुनिया के सबसे तेज फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को भी पीछे छोड़ दिया।

Close Button
वैसे श्रीनिवास का ये रिकॉर्ड दुनिया भर में वायरल हो रहा है। इसके साथ ही वे ऐसा करके कर्नाटक के पारंपरिक खेल में इतिहास के सबसे तेज धावक बन गए हैं। अब गौड़ा की तुलना दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट से की जा रही है। बोल्ट के नाम 100 मीटर रेस में 9.58 सेकेंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। जिसे अब तक कोई नहीं तोड़ पाया है।
loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।