फीफा वर्ल्ड कप-2018 : 12 साल बाद फ्रांस ने किया है ये कमाल, पढ़िए पूरी खबर…

स्पोर्ट्स डेस्क– फीफा वर्ल्ड कप 2018 अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है, प्री क्वार्टर फाइनल की जंग खत्म हो चुकी है, और क्वार्टर फाइनल का घमासान शुरू हो चुका है, मौजूदा वर्ल्ड कप का पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला उरुग्वे और फ्रांस के बीच खेला गया, जहां उरुग्वे की टीम के हाथ निराशा लगी, तो वहीं फ्रांस वो कमाल कर दिखाया, जो पिछले 12 साल से नहीं हुआ था।

सेमीफाइनल में फ्रांस

 क्वार्टर फाइनल मुकाबला फ्रांस और उरुग्वे के बीच खेला गया, जहां उरुग्वे की टीम को हार का सामना करना पड़ा, तो वहीं फ्रांस की टीम ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया, मैच में फ्रांस की टीम ने 2-0 से जीत हासिल की। मैच में फ्रांस ने पहला गोल 40वें मिनट में दागा, ये गोल राफेल वराने ने किया। इस गोल के बाद तो जैसे मैच में खलबली मच गई हो, और फ्रांस की टीम ने मैच के 60वें मिनट में दूसरा गोल भी दाग दिया, ये गोल फ्रांस के स्टार खिलाड़ी ग्रिएजमैन ने किया। इस गोल के साथ ही फ्रांस ने अपने इरादे साफ कर दिए, मैच का समय खत्म हो गया, और इन दो गोलों के साथ फ्रांस की टीम ने उरुग्वे को हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया।

 

12 साल बाद हुआ है ऐसा

फ्रांस की टीम ने उरुग्वे को हराकर फीफा वर्ल्ड कप 2018 के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली, 12  साल बाद ऐसा हुआ है जब फ्रांस की टीम फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी सीट पक्की की है। वहीं दो बार की वर्ल्ड चैंपियन उरुग्वे की टीम का सफर इस हार के साथ ही मौजूदा वर्ल्ड कप में खत्म हो गया। फ्रांस की टीम साल 2006 के बाद फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में सीट पक्की की है, साल 2006 में फ्रांस की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, जहां इटली की टीम से हार का सामना करना पड़ा था। इस बार फ्रांस का फीफा वर्ल्ड कप में ये छठा सेमीफाइनल होगा। फ्रांस साल 1998 में फीफा वर्ल्ड कप का खिताब एक बार जीत चुका है।

 

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।