फीफा वर्ल्ड कप 2018: 32 साल बाद होने जा रहा है ऐसा, फ्रांस और बेल्जियम के बीच होगी भिड़ंत 

स्पोर्ट्स डेस्क- फीफा वर्ल्ड कप 2018 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा, मैच दो ऐसी टीमों के बीच है, जिनमें युवा खिलाड़ियों की भरमार है, और सभी खिलाड़ी बेहतरीन खेल दिखाने में कामयाब भी हो रहे हैं।

 फ्रांस Vs बेल्जियम

फीफा वर्ल्ड कप 2018 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा, ये मैच भारतीय समयानुसार रात 23.30 बजे से शुरू होगा। मुकाबले के काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों ही टीमों के अटैकिंग पोजिशन पर युवा खिलाड़ियों की भरमार है, ऐसे में आज दनादन गोल की उम्मीद भी लगाई जा रही है।

 मौजूदा टूर्नामेंट में फ्रांस

मौजूदा टूर्नामेंट में फ्रांस की टीम अबतक अजेय है, अपना कोई भी मैच नहीं हारी है, प्री क्वार्टर फाइनल में फ्रांस की टीम ने अर्जेंटीना को 4-3 से हराया, जिस टीम में मेस्सी खेल रहे थे, उस टीम को एक रोमांचक मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, और फिर क्वार्टर फाइनल में उरुग्वे की टीम को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है, ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में भी फ्रांस की टीम अपने शानदार लय में नजर आई, और कोई भी मैच नहीं गंवाई।

 मौजूदा टूर्नामेंट में बेल्जियम

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में बेल्जियम की टीम को काफी खतरनाक टीम माना जा रहा है, ये टीम पूरी ताकत के साथ अटैकिंग खेल का नजारा पेश कर रही है, और अपने ऊपर किसी भी कीमत पर प्रेशर हावी नहीं होने देती। मौजूदा टूर्नामेंट में बेल्जियम की टीम भी अबतक अजेय है। प्री क्वार्टर फाइनल के रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम की टीम पिछड़ने के बाद भी जापान को आखिरी-आखिरी में 3-2 से हरा दिया, जिसे देखकर हर फुटबॉल प्रेमी इस टीम की तारीफ कर रहा था, क्योंकि जिस तरह की जीत इस मैच में बेल्जियम की टीम ने हासिल की थी वो कोई चैंपियन टीम ही कर सकती है, ऐसे में बेल्जियम की टीम से अब उनके फैंस की उम्मीदें बढ़ गई हैं। क्वार्टर  फाइनल में इस टीम ने ब्राजील को 2-1 से हराया, और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

 32 साल बाद भिड़ंत

फ्रांस और बेल्जियम फीफा वर्ल्ड कप में 32 साल बाद आमने-सामने होने जा रही हैं, इससे पहले साल 1986 में दोनों टीमों के बीच तीसरे स्थान के लिए भिड़ंत हुई थी, जहां फ्रांस की टीम ने 4-2 से बाजी अपने नाम कर ली थी। लेकिन इस बार बेल्जियम की टीम काफी खतरनाक नजर आ रही है, और फ्रांस की टीम में भी युवा खिलाड़ी हैं, ऐसे में एक दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है, अब देखना ये है कि इस हाईवोल्टेज मुकाबले को जीतकर  फाइनल का टिकट कौन हासिल करता है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।