फीफा वर्ल्ड कप 2018: बेल्जियम ने जीता मैच, रोमांचक मुकाबले में जापान को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क- फीफा वर्ल्ड कप 2018 अब ऐसे मोड़ पर पहुंच चुका है जहां हर मुकाबले रोमांच के चरम पर आकर खत्म हो रहे हैं। सोमवार को खेले गए पहले प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील ने मैक्सिको को हराया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, तो वहीं दूसरा मुकाबला बेल्जियम और जापान के बीच खेला गया, जहां जापान ने शुरुआत तो बहुत शानदार की, शुरुआती बढ़त भी हासिल कर ली, लेकिन आखिरी समय में बेल्जियम के शानदार खेल ने उसे क्वार्टर फाइनल का टिकट दिला दिया।

क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम

सोमवार को देर रात बेल्जियम और  जापान के बाद प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया, जहां एक रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम ने जापान को 3-2 से हरा दिया। मैच का विनिंग गोल बेल्जियम ने एक्ट्रा टाइम में दागा।

जैसे ही मुकाबला शुरु हुआ दोनों ही टीम तेजी के साथ अटैक करना शुरू कर दीं, जापान भी अटैकिंग मूड में दिख रहा था, और गोल करने के लगातार प्रयास कर रहा था तो वहीं बेल्जियम की टीम भी कुछ इसी अंदाज में खेल रही थी। लेकिन मैच में गोल दागने की शुरुआत जापान की टीम ने की, जापान ने मैच के 48वें मिनट में पहला गोल दाग दिया। ये गोल गेंकी हरागुची ने किया। अब क्या था जापान की टीम के हौसले इस गोल के साथ ही और बुलंद हो गए, और जापान ने मैच के 52वें मिनट में ही फिर से दूसरा गोल दाग दिया। ये गोल तकाशी इनुइ ने किया। इस गोल के साथ ही जापान अब मैच में 2-0 से आगे हो चुका था। इन दो गोल का असर बेल्जियम की टीम पर साफ देखा जा सकता था। लेकिन बेल्जियम की टीम इतनी आसानी से कैसे हिम्मत हारने वाली थी, और  मैच के 69वें मिनट में वो समय आया, जब बेल्जिय ने मैच में अपना पहला गोल दागा। ये सफलता बेल्जियम के खिलाड़ी वर्टोंगन ने दिलाई। इस गोल के साथ ही अब बेल्जियम की टीम ने और अटैक करना शुरु कर दिया, और मैच के 74वें मिनट में बेल्जियम के फेलानी ने एक और गोल दाग दिया, अब क्या था मुकाबला फिर से बराबरी पर आ गया, दोनों ही टीम में खलबली मच गई। मैच एक्सट्रा समय पर पहुंच चुका था, मैच के 94वें मिनट में जापान को कॉर्नर मिला, जिसका फायदा बेल्जियम की टीम ने उठा लिया, दरअसल जापान के कॉर्नर पर बेल्जियम ने तेजी के साथ काउंटर अटैक किया, और नासेर चैडली ने मैच का निर्णायक गोल दाग दिया। और अपनी टीम बेल्जियम को जीत दिला दी, इस गोल के साथ ही बेल्जियम क्वार्टर  फाइनल में पहुंच गया, और एक रोमांचक मुकाबले में जापान टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम का मुकाबला

प्री क्वार्टर फाइनल में जापान को हराकर बेल्जियम ने क्वार्टर फाइनल में तो जगह बना ली, लेकिन अब क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम का मुकाबला ब्राजील से होगा। जहां दोनों ही टीम के लिए मुकाबला आसान नहीं होने वाला, मतलब एक हाईवोल्टेज घमासान देखने को मिलने वाला है।

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।