फीफा वर्ल्ड कप-2018 :  बेल्जियम की बड़ी जीत, दनादन दागे गोल, अंतिम-16 में बनाई जगह

स्पोर्ट्स डेस्क- फीफा वर्ल्ड कप 2018 में आज का पहला ही मुकाबला शानदार रहा, मैच में दनादन गोल दागे गए, मुकाबला बेल्जियम और ट्यूनीशिया के बीच खेला गया, जहां बेल्जियम की टीम ने शानदार जीत दर्ज की।

बेल्जियम ने 5-2 से जीता मैच

बेल्जियम और ट्यूनीशिया के बीच जैसे ही मुकाबला शुरू हुआ, मैच के 6वें मिनट में ही बेल्जियम की टीम को पेनाल्टी मिल गई, और इस मौके को बेल्जियम के कप्तान ने भुना लिया, और हेजार्ड ने गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

अब क्या था इस गोल के साथ ही जैसे दोनों ही टीम में और एनर्जी आ गई, क्योंकि इस गोल के साथ ही बेल्जियम की टीम दूसरे गोल के लिए विरोधी टीम पर और जोश के साथ दबाव बनाना शुरू कर दी, तो वहीं ट्यूनीशिया बराबरी का गोल दागने के प्रयास करने लगा, लेकिन मैच  के 16वें मिनट में ही बेल्जियम की टीम ने दूसरा गोल भी दाग दिया, ये गोल लुकाकु ने किया, इस गोल के साथ ही बेल्जियम की टीम 2-0 से आगे हो गई।

बेल्जियम के इस गोल के बाद ट्यूनीशिया को भी सफलता मिली और मैच के 18वें मिनट में ट्यूनीशिया ने भी गोल दाग दिया, ये गोल  ब्रॉन ने किया, इस गोल के साथ ही एक बात तो तय हो गई कि ये मैच बहुत ही हाईवोल्टेज होने वाला है, दनादन गोल लगने वाले हैं।

मैच के 48वें मिनट में लुकाकु ने एक बार फिर से गोल दाग दिया, और अपनी टीम बेल्जियम को 3-1 से आगे कर दिया। अभी गोल दागने का ये सिलसिला कहां थमने वाला था, बेल्जियम टीम के खिलाड़ी हजार्ड ने एक बार फिर से मैच के 51वें मिनट में गोल दाग दिया, और इस गोल के साथ ही बेल्जियम की टीम 4-1 से आगे हो गई।

इसके बाद दोनों ही टीम गोल दागने का प्रयास करती रहीं और मैच के 90वें मिनट में एक बार फिर से बेल्जियम की टीम को सफलता हासिल हुई, और बेल्जियम के बात्शुयाई ने इस बार गोल दागा और इस गोल के साथ ही बेल्जियम की टीम 5-1 से मैच में आगे हो गई, यहां से बेल्जियम की जीत नजर आने लगी, लेकिन इंजुरी टाइम में ट्यूनीशिया के कप्तान ने एक बार फिर से जोर लगाया और मैच के 93वें मिनट में कप्तान वाहबी खाजरी ने गोल दागा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और बेल्जियम की टीम 5 गोल कर चुकी थी, इसके साथ ही बेल्जियम की टीम 5-2 से ये मैच में जीतने में कामयाब रही।

अंतिम-16 में पहुंची बेल्जियम

इस जीत के साथ ही बेल्जियम की टीम अंतिम-16 में जगह बनाने में कामयाब रही, तो वहीं टूयूनीशिया की टीम बाहर हो गई।

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।