फीफा वर्ल्ड कप 2018: दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज, इंग्लैंड के सामने क्रोएशिया की चुनौती

स्पोर्ट्स डेस्क- फीफा वर्ल्ड कप 2018 में आज दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है, पहला सेमीफाइनल मैच फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेला गया, जहां फ्रांस 1-0 से मैच जीतकर फाइनल में पहले ही पहुंच चुका है, और अब आज जब दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला शुरू होगा तो हर किसी नजर इस बात पर रहेगी कि फाइनल में कौन पहुंचेगा, क्या इंग्लैंड क्रोएशिया को हराकर ये कमाल कर पाएगा, या फिर क्रोएशिया इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच देगी, हो कुछ भी सकता है, क्योंकि फीफा वर्ल्ड कप का रोमांच चरम पर है, सेमीफाइनल मुकाबला है, और प्रेशर दोनों ही टीम पर बराबर  है, क्योंकि दोनों ही टीमों को मालूम है कि ये कितना बड़ा मैच है, एक जीत उन्हें किसका टिकट दिला सकती है। विश्व विजेता बनने के वो कितने करीब पहुंच जाएंगे, लेकिन इसके लिए 90 मिनट में उन्हें बेस्ट फुटबॉल का प्रदर्शन करना होगा।

इंग्लैंड के सामने क्रोएशिया की चुनौती

फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में आज इंग्लैंड के सामने क्रोएशिया की चुनौती है, ये मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 23.30 बजे से शुरू होगा। जिसका हर किसी को बड़ी बेसब्री से इंतजार है।

वर्ल्ड कप में पहली बार भिड़ंत

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और क्रोएशिया की टीम पहली बार आमने-सामने होने जा रही हैं। अबतक 7 इंटरनेशनल मैच में दोनों ही टीम आमने सामने हो चुकी हैं, जिसमें 4 मैच में इंग्लैंड ने बाजी मारी है, 2 मैच क्रोएशिया जीतने में कामयाब रहा और 1 मैच ड्रॉ रहा है।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल

इंग्लैंड की टीम मौजूदा वर्ल्ड कप में बहुत ही मजबूत नजर आ रही है, और टीम गेम दिखाने में कामयाब भी हो रही है, इसीलिए इस टीम को सफलता भी मिल रही है, इंग्लैंड की टीम तीसरी बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेलेगी, इससे पहले साल 1966 में इंग्लैंड को पुर्तगाल ने 2-1 हराया था, और फिर साल 1990 में जर्मनी ने पेनाल्टी शूटआउट में बाहर कर दिया था।

वहीं बात क्रोएशिया की करें तो फीफा वर्ल्ड कप इतिहास में दूसरी बार क्रोएशिया की टीम सेमीफाइनल में पुहंची है। इससे पहले साल 1998 में सेमीफाइनल में पहुंची थी, जहां मेजबान फ्रांस ने हरा दिया था।

मौजूदा वर्ल्ड कप में प्रदर्शन

मौजूदा वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमों के प्रदर्शन की बात करें, तो इंग्लैंड की टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कोलंबिया को एक रोमांचक मैच में हराया, मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट से हुआ था, जहां इंग्लैंड ने कोलंबिया से 4-3 से मैच जीत लिया था। क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की टीम ने स्वीडन को  2-0 से हराकर सेमीफाइन में जगह बनाई।

वहीं बात क्रोएशिया की करें तो इस टीम ने मौजूदा वर्ल्ड कप के प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क को हराया था, मुकाबला रोमांचक रहा, मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट से हुआ था जहां क्रोएशिया 3-2 से मैच जीतने में कामयाब रहा था। और फिर क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया के सामने मेजबान रूस की चुनौती थी,  यहां भी मैच बहुत ही रोमांचक रहा, और मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट से हुआ, जहां क्रोएशिया ने 4-3 से मैच अपने नाम कर लिया।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।