whatsapp

FIFA World Cup : अबकी बार जापान ने किया उलटफेर, चार बार की विश्व विजेता जर्मनी को दी शिकस्त…

दोहा (कतर)। फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल में उलटफेर का दौर जारी है. अबकी बार ग्रुप मुकाबले में जापान ने 4 बार की वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी को 2-1 से पराजित कर दिया. जापान के पहले सऊदी अरब ने मंगलवार को 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराया था.

विश्व कप के ग्रुप E में जर्मनी और जापान के खेले गए मैच में 82 मिनट तक किसी को अहसास ही नहीं था कि उनकी आंखों के सामने क्या होने जा रहा है. लेकिन 83वें मिनट में जापान के टाकुमा असानो के गोल दागते ही हाहाकार मच गया. इसके अगले सात मिनट तक जर्मनी से लेकर जापान तक लोगों की सांसें तक हलक में अटकी रही. जैसे ही मैच खत्म होने की सीटी बजी, दोनों तरफ का नजारा बदल गया था.

मैच के शुरुआती पलों में जर्मनी का दबदबा नजर आया. 33वें मिनट में जर्मनी के एल्काय गुडोअन ने पेनाल्टी किक पर गोल किया. इस तरह से फर्स्ट हाफ में स्कोर लाइन 1-0 रही, लेकिन जापान ने सेकेंड हाफ में जबरदस्त वापसी की. उन्होंने अटैकिंग गेम दिखाते हुए 75वें मिनट में पहला गोल दागा. रित्सु डोआन के इस गोल के बाद भी जापान ने अटैक नहीं छोड़ा. टाकुमा असानो ने 83वें मिनट में डिसाइडिंग गोल दागा. इस गोल के बाद स्कोर लाइन 2-1 हो गया. यही गोल विनिंग शॉट साबित हुआ.

हालांकि, इस हार से जर्मनी का इस वर्ल्ड कप में सफर खत्म नहीं होगा. ग्रुप में जापान 3 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर है. वहीं जर्मनी आखिरी स्थान पर है. अब जर्मनी को ग्रुप में शामिल स्पेन और कोस्टारिका से बचे हुए 2 मैच खेलने हैं. अगर जर्मनी दोनों मैच जीत लेता है, तो वह 6 पॉइंट के साथ अब भी अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर सकता है.

पढ़िए ताजातरीन खबरें

इसे भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button