whatsapp

FIFA World Cup : सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को किया सन्न, 2-1 से पराजित कर किया बड़ा उलटफेर…

दोहा (कतर)। फीफा वर्ल्ड कप 2022 में मंगलवार को लुसेल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के मुकाबले में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से पराजित कर दिया. फीफा रैंकिंग में 51वें रैंक सऊदी अरब की तीसरे स्थान की टीम अर्जेंटीना पर यह पहली जीत विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर है. इस जीत की खुशी में सऊदी अरब के राजा ने एक दिन की छुट्टी घोषित कर दी है.

लुसेल स्टेडियम में मुकाबले का पहला गोल दसवें मिनट में ही हो गया. यह गोल कप्तान लियोनेल मेसी ने पेनल्टी के जरिए किया. सऊदी अरब के प्लेयर अब्दुल्लाहमिद ने अर्जेंटीनी प्लेयर को रोकने का प्रयास किया जिस कारण वह सऊदी अरब के बॉक्स में गिर गया. फिर रेफरी ने वीएआर चेक के जरिए अर्जेंटीना को पेनल्टी दे दी. मेसी ने पेनल्टी को कनवर्ट करने में कोई गलती नहीं की.

नहीं तोड़ पाए सऊदी का डिफेंस

सऊदी अरब ने मैच के दूसरे हाफ में वापसी करते हुए 48वें मिनट में मैच का पहला गोल किया. सऊदी अरब के लिए सालेह अलशेहरी ने गोल दागा. इसके बाद 54वें मिनट में सलेम अल-दावसारी ने गोल दागकर टीम को 2-1 से आगे कर दिया. 1-2 से पीछे होने के बाद अर्जेंटीना ने खेल में वापसी की काफी कोशिश की, लेकिन सऊदी अरब के डिफेंस और बेहतरीन गोलकीपिंग के सामने उसकी एक नहीं चली.

36 मैचों से अजेय थी अर्जेंटीना

विश्व कप के ग्रुप सी में अर्जेंटीना को सऊदी अरब, मेक्सिको और पोलैंड के साथ रखा गया है. अब लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली टीम आगामी मैचों में मेक्सिको और पोलैंड का सामना करेगी. सऊदी अरब से मिली हार के बाद अब उसके लिए दोनों मैच जीतने जरूरी हो गए हैं. इस हार के साथ ही 36 मैचों से अजेय अर्जेंटीना की टीम का रिकार्ड टूट गया है. इटली के नाम सबसे ज्यादा 37 मैचों में नहीं हारने का रिकॉर्ड है, जो अर्जेंटीना नहीं तोड़ पाया.

पढ़िए ताजातरीन खबरें

इसे भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button