कोरोना के खिलाफ फाइट- टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अपने देश को दिए 8 करोड़

स्पोर्ट्स डेस्क- कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है, धीरे धीरे कई देश कोरोना वायरस के गिरफ्त में आ रहे हैं, स्विटजरलैंड भी कोरोना वायरस के कहर से दूर नहीं है, स्विस स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 8, 800 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ऐसे में स्विटजरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर अपने देशवासियों की मदद के लिए आगे आए हैं, रोजर फेडरर ने कोरोना वायरस के इस कहर को देखते हुए करीब एक मिलियन से अधिक का दान किया है। चैंपियन फेडरर और उनकी पत्नी मिर्का ने एक मिलियन  स्विस फ्रैंक करीब 8 करोड़ रुपए का दान किया है।

रोजर फेडरर ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि ये सभी के लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण समय है और किसी को भी पीछे नहीं रहना चाहिए, मिर्का और मैंने स्विटजरलैंड के सबसे कमजोर परिवारों के लिए व्यक्तिगत रुप से एक मिलियन  स्विस फ्रैंक दान करने का फैसला किया है। इसके अलावा फेडरर ने  आगे लिखा है कि हमारा योगदान तो सिर्फ एक शुरुआत है, हम आशा करते हैं की जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए और भी लोग हाथ बढ़ाएंगे। हम साथ मिलकर इस समस्या को दूर कर सकते हैं, स्वस्थ्य रहें।

गौरतलब है कि रोजर फेडरर एक चैंपियन टेनिस प्लेयर तो हैं ही साथ ही अक्सर अपने देश के सामाजिक हितों  के लिए भी इस तरह की मदद के लिए आगे रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।