Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को दिल्ली फायर सर्विस के शहीद जवान प्रवीण कुमार के परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने दिल्ली सरकार की ओर से शहीद जवान के परिवार को तत्काल रूप से एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने का फैसला लिया.

दिल्ली में किडनी धोखाधड़ी रैकेट में शामिल 2 लोग गिरफ्तार

दिल्ली फायर सर्विस में प्रवीण कुमार बहादुर फायर फाइटर थे, जिन्होंने अपना शुरुआती प्रशिक्षण पूरा होने के बाद दिल्ली अग्निशमन विभाग में अपनी सेवा दी. वे डीएसआईआईडीसी नरेला फायर स्टेशन में कार्यरत थे. 9 अक्टूबर को दिल्ली के नरेला स्थित एक पेपर प्लेट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई थी, जहां आग पर काबू पाने के लिए वह अपने दो साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे. अपने अथक प्रयासों से वे आग पर काबू पाने में सफल हुए, जिसमें किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन इसी दौरान अचानक इमारत का पिछला हिस्सा गिर जाने के कारण ये तीन बहादुर सिपाही उसके नीचे आ गए. दीवार के नीचे आने से तीनों बुरी तरह से घायल हो गये थे. सभी को उपचार के लिए एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां प्रवीण कुमार ने दम तोड़ दिया.

टीकरी बॉर्डर पर तेज रफ्तार ट्रक ने ली पंजाब की 3 महिला किसानों की जान

दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन परिवार से मिलने पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी. गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने तत्काल दिल्ली सरकार की ओर से शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि “दिवंगत प्रवीण कुमार दिल्ली दमकल विभाग के एक वीर एवं बहादुर सिपाही थे. दिल्ली सरकार इस दुखद स्थिति में शहीद के परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. दिल्ली सरकार उनके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि देगी. उनकी इस वीरता को हमेशा याद रखा जाएगा.”