शादी में जलवा दिखाना पड़ा भारी, प्रशासन ने लगाया तगड़ा जुर्माना

दिल्ली। देश में कोरोना का प्रकोप बेहद तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच कुछ लोग अपनी हरकतों से सबके लिए मुसीबत खड़ी कर दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान म़े सामने आया है।
राजस्थान में एक शख्स ने अपनी लापरवाही से सबकी जिंदगी खतरे में डाल दी। यहां के भीलवाड़ा शहर के भदादा मोहल्ले में हुई एक शादी में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। जिसके चलते शादी में आए मेहमानों में से 16 लोग कोरोना संक्रमित पॉजिटिव हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने बारात लाने वाले शख्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की।
दरअसल, जिला प्रशासन ने शादी समारोह में सिर्फ 50 मेहमानों के आने की इजाजत दी थी। इसके बावजूद इस शादी में 250 लोग इकठ्ठा हो हुए। नियमों को तोड़ने की वजह से अब दूल्हे के पिता पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। राजस्थान एपिडेमिक एक्ट के नियमों के अनुसार, दूल्हे के पिता से 6,26,600 रुपए वसूले जाएंगे। प्रशासन ने भीलावाड़ा के तहसीलदार को ये राशि तीन दिन में वसूल कर मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने के आदेश दिए हैं।
loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।