Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. अपनी कॉमेडी से हमेशा लोगों को हसाने वाली कॉमेडियन Bharti Singh एक मुसीबत में फंस गई है. कॉमेडियन के खिलाफ एक्शन लेते हुए सिख समुदाय ने FIR दर्ज करवाई है. जिसके बाद हाल ही में भारती का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो हाथ जोड़कर माफी मांगती नजर आ रही हैं.

भारती के खिलाफ एक्शन

दरअसल, Bharti Singh का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह जैस्मीन भसीन के साथ बात करती नजर आ रही हैं. वीडियो में भारती दाढ़ी-मूछ को लेकर मजाक करती दिख रही हैं. उन्होंने मजाक में कुछ ऐसी बातें कह डालीं कि सिख समुदाय की भावनाएं आहत हो गईं. अमृतसर में उनके खिलाफ एक्शन लेने की बातें चल रही थीं और अब कॉमेडियन के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 295-A के तहत पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

भारती ने मांगी थी माफी

इस मामले में Bharti Singh ने कल माफी भी मांगी थी. वीडियो में वह कहती हैं, ‘एक-दो दिन से एक वीडियो वायरल हो रहा है. मुझे भेजा भी गया है और मैसेज भी किया गया है कि मैंने दाढ़ी-मूछ का मजाक उड़ाया है. मैं पिछले दो दिनों से वीडियो देख रही हूं. मैं रिक्वेस्ट करूंगी कि आप लोग भी वो वीडियो देखो. मैंने किसी भी धर्म या कास्ट के बारे में नहीं बोला है कि इस धर्म के लोग दाढ़ी रखते हैं. मैं नहीं कहा कि पंजाबी लोग दाढ़ी रखते हैं या फिर दाढ़ी-मूछ रखने से ये प्रॉब्लम होती है’.

कैमरे के सामने हाथ जोड़कर मांगी माफी

Bharti Singh ने आगे कहा कि ‘मैं अपने दोस्त के साथ कॉमेडी कर रही थी कि आजकल लोग दाढ़ी-मूछ रखते हैं. लेकिन अगर मेरी इन बातों से किसी धर्म या जाति के लोगों को ठेस पहुंची हैं, तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं. मैं खुद पंजाबी हूं और अमृतसर मैं पैदा हुई हूं. मैं पंजाब का मान पूरा रखूंगी और मुझे पंजाबी होने पर गर्व है’. कॉमेडियन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘मैं कॉमेडी करती हूं. लोगों को खुश करने के लिए ना किसी का दिल दुखाने के लिए. अगर मेरी किसी बात से कोई हर्ट हुआ है, तो माफ कर देना अपनी बहन समझकर’.

क्या था मामला

Bharti Singh के कॉमेडी शो में एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन गेस्ट के तौर पर नजर आई थीं. इसी शो पर भारती ने मजाक में कहा था कि दाढ़ी-मूंछ क्यों नहीं चाहिए. उन्होंने कहा था, ‘दूध पीने के बाद दाढ़ी मुंह में डालों तो सेवइयों का टेस्ट आता है. मेरी काफी सारी फ्रेंड्स जिनकी अभी शादी हुई है वो सारा दिन दाढी-मूंछ से जुएं निकालने में बिजी रहती हैं.’ भारती का यही मजाक अब उन पर भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है.