आसमान से ‘आग’ की बारिशः धरती पर गिरे आग के गोले, खौफनाक मंजर का VIDEO देख रह जाएंगे हैरान…

एक गांव का हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में गांव के ऊपर ‘आग की बारिश’ होती दिखाई दे रही है. चारों तरफ से आग के गोले गिर रहे हैं. मकान, दुकान, सड़क, सभी जगह पर आसमान से आग बरस रही है. जिसने भी ये खौफनाक मंजर देखा उसे अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. 12 सेकेंड की इस क्लिप में गांव के ऊपर ‘आग की बारिश’ होती देखी जा सकती है. दावा किया गया कि ये 9М22С Shells के हमले से निकले आग के गोले हैं. ये घटना यूक्रेन के एक गांव की है.

वीडियो को यूक्रेन के सांसद Roman Hryshchuk ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि रूसी सेना ने अपने 9М22С हथियार का प्रयोग कर Donetsk प्रांत के Ozerne स्थित एक गांव में आग बरसाई है.

बता दें कि, 9М22С एक ऐसा हथियार है, जिसे फायर कर आग के गोलों की बारिश करवाई जा सकती है. 9M22S Shell को आमतौर पर BM-21 ‘ग्रैड’ मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम जैसे वाहनों द्वारा इस्तेमाल किया जाता. इसे ‘आग लगाने वाला’ हथियार के तौर पर जाना जाता है. इसके जरिए दुश्मन और उसके उपकरणों को बड़े पैमाने पर आग लगाकर या सीधे हिट करके नष्ट किया जा सकता है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे अनगिनत आग के गोले यूक्रेन के गांव के ऊपर गिर रहे हैं. ये आग गांव की हर इमारत, गली, मोहल्ले को अपने आगोश में ले रही है. कई लोगों ने इसे ‘आग की बारिश’ बताया है. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने भी इस वीडियो को शेयर किया है. मंत्रालय ने दावा किया कि Russian 9М22S के हमले ने गांव में भारी तबाही मचाई है.

रूस और यूक्रेन में महीनों से जंग चल रही है. दोनों ओर से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. पूरी दुनिया की नजर इन देशों पर टिकी हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते दिन जिस गांव पर शेलिंग की गई है उसे हाल ही में रूस के कब्जे से मुक्त कराया गया था.

Related Articles

Back to top button