कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची वाराणसी

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना की परेशानी के बाद आज स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान से कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंच गई है.

अधिकारियों के अनुसार पूर्व निर्धारित समय से लगभग तीन घंटे पहले ही कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप विस्तारा एयरलाइंस के विमान द्वारा मुंबई से वाराणसी पहुंची है. वाराणसी एयरपोर्ट के कार्गो के उप महाप्रबंधक काशीनाथ यादव ने इसकी को पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार को मुंबई से विस्‍तारा एयरलाइंस के विमान से कोविड-19 की वैक्सीन वाराणसी एयरपोर्ट पर आने की प्राथमिक सूचना मिली थी.

मुंबई से वैक्सीन लेकर विस्तारा एयरलाइंस का विमान यूके 621 दोपहर 11.30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरी। विमान उतरने के बाद सीआईएसफ और एयरपोर्ट के अधिकारियों की देखरेख में कोविड-19 वैक्सीन के पैकेट को कार्गो टर्मिनल की तरफ से बाहर निकाला गया। कार्गो टर्मिनल में जांच पड़ताल करने के बाद वाहन में लोडकर के अधिकारियों की देखरेख में शहर भेजा गया। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि पहली खेप में 16 पैकेट वैक्सीन आयी है, जिसमें करीब 1 लाख 85 हजार डोजेज हैं.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।