Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में छत्तीसगढ़ ने शनिवार को बड़ा कदम उठाया, जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश से हर्बल गुलाल की पहली खेप हरी झंडी दिखाकर इटली, यूरोप के लिए रवाना किया. इस हर्बल गुलाल की खासियत है कि इसके लिए फूलों का संग्रहण और पैकिंग जहां राजनांदगांव और दुर्ग जिले की महिला स्व-सहायता समूह ने किया है, वहीं फूलों को गुलाल में बदलने का काम श्री गणेशा ग्लोबल गुलाल प्राइवेट लिमिटेड अत्याधुनिक मशीनों से हुआ है. इसमें अहम कड़ी छत्तीसगढ़ सरकार है, जिसके साथ श्री गणेशा ग्लोबल गुलाल ने एमओयू किया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अपने निवास स्थान से हर्बल गुलाल की खेप को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के दौरान श्री गणेशा ग्लोबल गुलाल प्राइवेट लिमिटेड के ऊर्जावान डायरेक्टर अनुज गोयल, रुचिका गोयल व सीईओ आयुष्मान गोयल के साथ स्व-सहायता समूह सखी क्लस्टर संगठन ग्राम अंजोरा, राजनांदगांव से अंजु साहू, डेज़ी साहू, लोकेश्वरी निर्मलकर व ज्योति निर्मलकर, कुमकुम महिला ग्राम संगठन सांकरा, दुर्ग से दिलेश्वरी तुकनी, इंकी सिंगौर, सुरभि गायकवाड़ व नीरा सिंगौर मौजूद थीं.

इस दौरान मौजूद कंपनी के डायरेक्टर अनुज गोयल ने लल्लूराम डॉट कॉम से चर्चा में बताया कि इटली के लिए रवाना की जा रही पहली खेप में 45 लाख रुपए मूल्य का 25 टन हर्बल गुलाल शामिल है. कोविड काल के बाद न केवल छत्तीसगढ़ से बल्कि देश से यूरोप के लिए हर्बल गुलाल की खेप भेजी जा रही है. उन्होंने बताया कि श्री गणेशा ग्लोबल गुलाल ही भारत की एकमात्र कंपनी है, जिसके द्वारा निर्मित गुलाल यूरोपियन लैब में सर्टिफाइड है. और श्री गणेशा ग्लोबल गुलाल ही गुलाल की एकमात्र लाइसेंस एक्सपोर्टर है. आज की सफलता स्व-सहायता समूह की महिलाओं की छह महीनों की मेहनत का नतीजा है, जिन्हें बतौर लाभांश एक लाख 20 हजार रुपए दिए गए हैं.

हर मौसम, हर अवसर पर गुलाल

श्री गणेशा ग्लोबल गुलाल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अनुज गोयल कहते हैं कि गर्मियों के सीजन में गुलाल की खेप यूरोप रवाना करने पर आम आदमी संशय में पड़ सकता है. लेकिन यूरोप में खुशियां मनाने के लिए होली का इंतजार करने की जरूरत नहीं होती है. वहां खुशी के हर अवसर पर गुलाल खेला जाता है. आने वाले समय में हमारा प्रयास है कि न केवल यूरोप बल्कि दुनिया में जहां कहीं भी खुशी के अवसर पर गुलाल उड़े उसमें छत्तीसगढ़ के गुलाल शामिल हो.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें