पहले हैंड्सकॉम्ब ने शतक ठोका, फिर टर्नर ने टर्न कर दिया मैच, 359 का टारगेट भी नहीं बचा सके

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा वनडे मैच मोहाली में खेला गया, जहां एक हाईस्कोरिंग मैच में टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 359 रन के टारगेट को ऑस्ट्रेलिया ने बड़े ही आसानी से चेज कर दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैच के हीरो रहे हैंड्सकॉम्ब और एस्टन टर्नर.

359 के टारगेट को किया चेज

कंगारू बल्लेबाजों ने मोहाली में कमाल कर दिया, और 359 रन के बड़े टारगेट को भी चेज कर दिया, ऑस्ट्रेलिया ने इस टारगेट को 47.5 ओवर में 6 विकेट खोकर, 13 गेंद पहले  हासिल कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैच के हीरो रहे हैंड्सकॉम्ब और एस्टन टर्नर, हैंड्सकॉम्ब ने शानदार शतकीय पारी खेली. अपनी इस पारी में हैंड्सकॉम्ब ने 105 गेंद में 117 रन की पारी खेली, जिसमें 8 चौका और 3 सिक्सर लगाया. उस्मान ख्वाजा ने भी शानदार पारी खेली, और 99 गेंद में 91 रन की पारी खेली. एस्टन टर्नर 43 गेंद में 84 रन बनाकर नाबाद रहे, अपनी  इस पारी में टर्नर ने चौका तो 5 ही लगाए, लेकिन सिक्सर 6 उड़ाए, आखिरी के ओवर्स में टर्नर ने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गज गेंदबाजों के गेंदों पर धुआंधार पारी खेली. वहीं कैरी ने 21 रन बनाए.

एरॉन फिंच का खाता भी नहीं खुला, शॉन मार्श 6 रन बनाकर आउट हो गए, ग्लेन मैक्सवेल 13 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए.

टीम इंडिया के गेंदबाज

टीम इंडिया के गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंन्द्र चहल तीनों ही गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिला किया. एक तरह से देखा जाए तो इंडियन गेंदबाज मोहाली में बुरी तरह से फ्लॉप रहे, और 359 रन के टारगेट को भी नहीं बचा सके.

टीम इंडिया की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 358 रन बनाए. भारतीय टीम की ओर से इस मुकाबले में सलामी जोड़ी ने गजब की बल्लेबाजी की, और पहले विकेट के लिए 31 ओवर में 193 रन की साझेदारी की. मैच में रोहित शर्मा जहां शतक से चूक गए और 92 गेंद में 95 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं शिखर धवन ने 115 गेंद में 143 रन की पारी खेली. इस मैच में लोकेश राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और लोकेश राहुल ने 31 गेंद में 26 रन की पारी खेली.

इस मैच में विराट कोहली के बल्लेबाजी ऑर्डर को बदला गया और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन कोहली बड़ी पारी नहीं खेल सके, और महज 7 रन ही बनाकर आउट हो गए. इस मैच में रिषभ पंत को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था जहां रिषभ पंत ने 24 गेंद में 36 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में पंत ने 4 चौका और 1 सिक्सर लगाया. केदार जाधव 10 रन, विजय शंकर 15 गेंद में 26 रन बनाकर  आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों में पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट निकाले, रिचर्डसन को 3 विकेट मिला, और एक विकेट जंपा ने हासिल किया.

रोमांचक मोड़ पर सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज खेली जा रही है, जिसमें 4 वनडे मैच खत्म हो चुके हैं, और ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ ही सीरीज अब 2-2 से बराबरी पर आ गया है मतलब रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।