प्रधानमंत्री की 9 बजे दीपक जलाने की अपील तो सुन ली, अब बिजली विभाग की अपील भी सुन लीजिए

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों से  पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए लोगों के सम्मान मेंं रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े होकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीपक या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की है।

पीएम की अपील के बाद लोग इस बात को लेकर कंफ्यूज हो गए कि घर की लाइट बंद करने के अलावा बाकी इलेक्ट्रानिक सामान भी बंद करने हैं या फिर सिर्फ लाइट ही बंद करनी है। लोगों के मन में उठ रहे इस कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग ने लोगों से कहा है कि वे 5 अप्रैल यानि आज के दिन केवल लाइटें ही बंद करें, फ्रिज, एसी और पंखों को चलाते रहें।

दरअसल, बिजली विभाग ने ऐसा लोगों के कंफ्यूजन को दूर करने के लिए किया है। अगर एकसाथ सभी लोग पावर आफ कर देंगे तो इससे पावर ग्रिड फेल्योर की संभावना हो सकती है। इसलिए बिजली विभाग ने बयान जारी कर कहा है कि सिर्फ लाइट बंद करें। घर के बाकी उपकरण हमेशा की तरह चलाते रहें।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।