एडवाइजरी का पालन नहीं करने की शिकायत पर राशन दुकानों का जायजा लेने पहुंचे खाद्य मंत्री अमरजीत भगत

उन्होंने टोकन देकर राशन बांटने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील है.

रायपुर। कोरोना लॉकडाउन के बीच खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने उचित मूल्यों की राशन दुकानों का जायजा लिया और राशन वितरण की पूर्ण जानकारी ली. इसके साथ ही टोकन देकर राशन बाँटने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की जनता से अपील की है. राजधानी के राजा तालाब, श्याम नगर, रायपुरा, माना, ग्रामीण, केन्द्री, झांकी, अभनपुर, मानिकचौरी, पिप्रोड, कुरा, नया पारा स्थित राशन दुकानों का जायजा लिया. इस दौरान मंत्री अमरजीत भगत के साथ विभागीय सचिव और अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे.

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि राशन दुकानों में निर्देशों के पालन नहीं करने की शिकायत लगातार मिल रही थी. जिसके बाद आज रायपुर के सभी राशन दुकानों का जायजा लिया गया. राशन दुकानों में कितने लोगों को राशन बट रहा है, निर्धारित मूल्य में मिल रहा कि नहीं, सोशल डिस्टेंस का पालन और सेनेटाइज़र का इस्तेमाल पर संचालकों से बातचीत की गई. उन्होंने कहा कि लोग चावल के साथ दाल की भी माँग कर रहे हैं. इस पर उन्होंने कैबिनेट पर बात रखने के बाद आगे का निर्णय लेने की बात कही है.

उन्होंने कहा कि सभी राशन दुकान नियमानुसार संचालित हो रही है. एडवाइजरी का भी पालन किया जा रहा है. सोशल डिस्टेंस के लिए उचित मूल्य राशन दुकान के संचालकों को टोकन देकर राशन बाँटने का आदेश दिया गया है. साथ ही चेतावनी दी गई है कि अगर नियमानुसार कार्य नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।