कोविड के शिकार लोगों के ससम्मान अंतिम संस्कार के लिए रायपुर निगम अध्यक्ष दुबे ने उप्र सरकार को भेजा चेक

रायपुर। कोविड के शिकार लोगों के ससम्मान अंतिम संस्कार के लिएरायपुर नगर निगम के अध्यक्ष और पूर्व महापौर प्रमोद दुबे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पांच हजार एक सौ रुपए का चेक भेजा है.

प्रमोद दुबे ने चेक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे अपने पत्र में कहा कि कोविड-19 के चलते हजारों हिन्दू परिवार के शवों का अंतिम संस्कार विधि-विधान और संस्कृति के विपरित दफनाया जा रहा है. इसे किसी भी दृष्टिकोण से स्वीकार नहीं किया जा सकता है. देश के कई सनातनी हिन्दुओं में अंतिम संस्कार को लेकर कापी रोष है. मीडिया के जरिए जानकारी मिल रही है कि अंतिम संस्कार के लिए सरकार ने मात्र 4 हजार रुपए रुपए की राशि निर्धारित की है, जबकि इसमें 8000 रुपए खर्च होता है.

रायपुर निगम के अध्यक्ष ने अंतिम संस्कार का खर्च उठा पाने में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की नाकामी को देखते हुए 51 सौ रुपए का चेक भेजा है, जिससे सरकार शवों को दफनाने की बजाए ससम्मान अंतिम संस्कार कर सके.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।