Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. राज्य में पहली बार दिव्यांगजनों के लिए क्रिकेट टीम का गठन किया जा रहा है. प्रदेश की क्रिकेट टीम के चयन के लिए आज रायपुर के नज़दीक छेरीखेड़ी स्थित सेवा निकेतन संस्था में सिलेक्शन मैच का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश के 96 दिव्यांग खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

इस सेलेक्शन मैच का शुभारंभ समाज कल्याण विभाग के संचालक डा. संजय अलंग ने किया. डा. संजय ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि छत्तीसगढ़ में इस तरह की पहल की गई. समाज कल्याण विभाग प्रतिभावान दिव्यांगजनों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है. डा. संजय क्रिकेट टीम में चयनित सभी खिलाड़ियों को बधाई और राष्ट्रीय प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं.

इस अवसर पर राज्य योजना आयोग के सदस्य पीपी श्रोत्रिय भी उपस्थित रहें. उन्होंने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए टीम में चयनित खिलाड़ियों को बधाई दी.

छत्तीसगढ़ व्हीलचेयर क्रिकेट टीम में जिन 18 खिलाड़ियों का चयन हुआ है वे हैं- सुनील राव(कप्तान), भूषण किशोर, किशोर कुमार, गोपीचंद,विभीषण, कुलदीप, तिलकराम, बहोरन, तामेश्वर, उत्तरा, नरेंद्र साव, हरिश्चन्द्र, जागेश्वर, संतु कोसले, युधिष्ठिर भोई, अशोक कुमार, कमलेश कुमार और पोषण ध्रुव.

गौरतलब है कि 18 जनवरी को व्हीलचेयर क्रिकेट इंडिया द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर दिव्यांगजनों की क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें छत्तीसगढ़ की टीम पहली बार हिस्सा लेने जा रही है. आपको बात दें कि व्हीलचेयर क्रिकेट इंडिया द्वारा सेवा निकेतन का चयन छत्तीसगढ़ में अपनी प्रतिनिधि संस्था रूप में किया गया है.