ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज ने चुनी अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन टीम, धोनी को दी गई है ये खास जिम्मेदारी

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोनाकाल की वजह से मौजूदा साल अबतक आईपीएल का आयोजन तो हो नहीं सका है, उसे अभी फिलहाल अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है, और अभी इसके आयोजन को लेकर लगातार कयासों का बाजार भी गर्म है, इस बीच क्रिकेट के कई पूर्व दिग्गज अपनी अपनी आईपीएल ऑलटाइम इलेवन टीम जरूर चुन रहे हैं.

इसी कड़ी में माइकल हसी जो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हैं, और आईपीएल के भी स्टार खिलाड़ी रहे हैं, और अब आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के बल्लेबाजी कोच हैं, उन्होंने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन टीम चुनी है, जिसमें एम एस धोनी को जिनके खेल की तारीफ वो अक्सर करते रहते हैं उन्हें कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

इसके अलावा सलामी बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा और डेविड वार्नर को चुना है, इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली को चुना गया है, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स को चुना गया है, और फिर पांचवें नंबर पर खेलने के लिए एम एस धोनी को चुना गया है, इसके अलावा टीम में दो ऑलराउंडर हैं जो दुनिया के भी टी-20 में मौजूदा दौर में स्टार ऑलराउंडर माने जाते हैं, जिसमें से एक हार्दिक पंड्या शामिल हैं तो वहीं दूसरे ऑलराउंडर हैं आंन्द्रे रसेल हैं, ये वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हैं और मौजूदा समय में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में हैं.

इसके अलावा गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार, और अफगानिस्तान के क्रिकेटर और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेटर राशिद खान को चुना गया है, इसके अलावा फिरकी गेंदबाज युजवेंन्द्र चहल भी इस टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाजी के लिए टीम इंडिया की जान, आईपीएल में मुंबई इंडियंस के मैच विनर गेंदबाज यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह को रखा गया है, और  फिर बारहवें नंबर के लिए लोकेश राहुल को चुना गया है, इस तरह से माइकल हसी के ऑलटाइम आईपीएल इलेवन में अधिकतर भारतीय खिलाड़ी अपनी सीट पक्की करने में सफल रहे हैं.

हसी की आईपीएल इलेवन-

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एम एस धोनी, (कप्तान व विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आंन्द्रे रसेल, युजवेंन्द्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।