Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़। पंजाब में 2022 में सभी 117 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. पंजाब में कांग्रेस से नाता तोड़कर नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बना चुके पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अब एक और बड़ा झटका दे दिया है. अमरिंदर सिंह ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Elections) से पहले बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का बड़ा ऐलान किया है. सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में बीजेपी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की.

CM चन्नी का अनोखा अंदाज, अपने ‘उड़नखटोले’ पर बिठाकर बच्चों को कराई आसमान की सैर, कहा- ‘इन्हें देख बचपन की ख्वाहिश याद आ गई’

 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बागी नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. दोनों ने इस अप्रत्याशित मुलाकात को ‘सौजन्य मुलाकात’ बताया. बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने मीडिया से कहा कि उनकी पार्टी भाजपा और अलग हो चुके अकाली गुट के साथ मिलकर पंजाब में अगली सरकार बनाएगी. अमरिंदर सिंह ने कहा कि “खट्टर से कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई, यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. मैंने हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ एक कप अच्छी कॉफी पी.” कैप्टन से जब उनकी नई पार्टी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि हमारी सदस्यता ड्राइव बहुत अच्छी चल रही है. भगवान ने चाहा तो हम अपने सहयोगियों के साथ मिलकर भाजपा के साथ सीटों पर सामंजस्य करके सरकार बनाएंगे.

 

पटियाला का पावर गेम हारे कैप्टन अमरिंदर सिंह, अपने गढ़ में ही करीबी मेयर संजीव शर्मा बिट्‌टू की नहीं बचा सके कुर्सी

 

बता दें कि 18 सितंबर को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री का पद छोड़ा था. 20 सितंबर को चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का सीएम बनाया गया, वे पहले अनुसूचित जाति से बिलॉन्ग करने वाले मुख्यमंत्री हैं. वहीं 2 नवंबर को कैप्टन ने कांग्रेस भी छोड़ दी और अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई है. पंजाब कांग्रेस में आतंरिक कलह के चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था. नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लंबे विवाद के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था.