दुखद : लंबी बीमारी के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर का निधन, कोरोना को दे चुके थे मात…

दिल्ली. पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस के कारण अब तक कई लोगों की जानें जा चुकी हैं. फिल्म इंडस्ट्री हो या खेल जगत हर क्षेत्र में लोगों की जाने गई है. वहीं अब भारतीय क्रिकेट का हिस्सा रहे एक क्रिकेटर का निधन हो गया है. बंगाल क्रिकेट से जुड़े 72 साल के पूर्व क्रिकेट Rabi Banerjee का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया.

Close Button

बता दें कि Rabi Banerjee कुछ वक्त पहले ही कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. हालांकि उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी, लेकिन इसके बाद दिल की बीमारी के इलाज के दौरान उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली. बंगाल क्रिकेट संघ ने बुधवार 9 जून को बनर्जी के निधन की जानकारी देते हुए शोक व्यक्त किया है.

इसे भी पढ़ें- Solar Eclipse : 148 साल बाद बन रहा ऐसा संयोग, 5 राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

बंगाल के लिए 1970 के दशक में रणजी क्रिकेट खेल चुके Rabi Banerjee पिछले कुछ वक्त से ही अस्पताल में भर्ती थे, जहां उनका डायलिसिस का इलाज चल रहा था. कोरोना को मात देने के बाद वह इस अस्पताल में भर्ती हुए थे और बुधवार को अस्पताल में ही उनका निधन हो गया. उनका जन्म 4 मार्च 1949 को कोलकाता में ही हुआ था. वह 72 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं.

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने दी जानकारी

बंगाल क्रिकेट संघ ने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए अपना बयान जारी किया और Rabi Banerjee के निधन की जानकारी दी. CAB ने अपने बयान में कहा, “Rabi Banerjee हाल ही में कोरोना से ठीक हो गए थे, लेकिन दिल की बीमारी के कारण उन्हें फिर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका नियमित डायलिसिस भी होता था. उन्हें आज तड़के आखिरी सांस ली.’’

इसे भी पढ़ें- रवीश कुमार का प्राइम टाइम : सॉरी PM, ऑक्सीजन संकट अकल्पनीय नहीं था

CAB अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने बनर्जी के निधन पर शोक जताते हुए परिवार को संघ की ओर से शोक संदेश भेजा. उनके पार्थिव शरीर को अस्पताल से बेलियाघाट में पैतृक घर में ले जाया गया, जहां से इसे अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया.

बता दें कि Rabi Banerjee बनर्जी 1969-70 से 1974-75 के बीच बंगाल के लिए दस प्रथम श्रेणी मैच खेले थे. बतौर ऑलराउंडर खेलते हुए हालांकि, उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा और करियर ज्यादा लंबा नहीं खिंच पाया था. इन 10 मैचों में उनके खाते में 113 रन और 11 विकेट आए.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।