पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी दो वक्त की रोटी के लिए कर रहा जद्दोजहद, पेंशन के भरोसे कट रही जिंदगी, कभी मैदान में खूब बरसाए थे रन…

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की बात की जाए तो जितना उनको फेम मिलता है उतना ही पैसे भी मिलते हैं. खिलाड़ी करोड़ों रुपये के मालिक होते हैं. क्रिकेटर्स के पास पैसा इतना होता है कि रिटायरमेंट लेने के बाद भी इनकी पूरी जिंदगी कट सकती है. लेकिन भारतीय टीम पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जो कभी क्रिकेट के भगवान के साथ खेलते हुए भारत के लिए हजारों रन मारे हैं, वह आज दो वक्त की रोटी के लिए जद्दोजहद कर रहा है.

बता दें कि, भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बहुत अच्छे दोस्त विनोद कांबली बुरे दौर से गुजर रहे हैं. कांबली को अपना जीवनयापन करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के अनुसार कांबली के पास कुछ भी कमाई का जरिया नहीं है और वो अपने परिवार का पेट सिर्फ बीसीसीआई से मिलने वाली पेंशन से चला रहे हैं. 

दरअसल, विनोद कांबली को बीसीसीआई से 30 हजार रुपये पेंशन मिलती है, जिससे वे अपना गुजारा कर रहे हैं. कांबली 2019 तक एक टीम के कोच भी थे. वहीं अगर कांबली के अंतरराष्ट्रीय कैरियर का अंतिम मुकाबला की 2000 में खेला था. कांबली का कहना है कि उनकी इस हालत के बारे में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी सब कुछ पता है, लेकिन वो उनसे मदद की कोई उम्मीद नहीं रख रहे हैं. आकड़ों की मानें तो कांबली भारत के लिए शानदार क्रिकेटर रहे हैं. कांबली ने भारत के लिए 17 टेस्ट मैच और 104 वनडे खेला है.

इसे भी पढ़ें-

Related Articles

Back to top button