whatsapp

MSP को लेकर केजरीवाल पर बरसे पूर्व मंत्री, कहा- गुजरात के अन्नदाताओं से बोल रहे सफेद झूठ, किसान यहां आकर खुद देखें हकीकत

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने रविवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले किसानों से ‘सफेद झूठ’ बोल रहे हैं. उन्होंने पंजाब में मूंग और मक्का पर एमएसपी (MSP) देने का वादा किया था, लेकिन वादा पूरा करने में विफल रहे. पूर्व मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने एक बयान में कहा कि यह चौंकाने वाली बात है कि केजरीवाल गुजरात में दावा कर रहे थे कि पंजाब में आप सरकार पांच फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) दे रही है और गुजरात में भी यही फॉमूर्ला दोहराया जाएगा.

दलजीत ने कहा कि सच्चाई यह है कि केंद्र सरकार भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से पंजाब में एमएसपी पर गेहूं और धान की खरीदी कर रही है. इसी तरह, भारतीय कपास निगम कपास की खरीद करता है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसानों से मूंग बोने का आग्रह किया था और खरीद का वादा किया था. 7,250 रुपये प्रति क्विंटल के एमएसपी पर पूरी फसल, लेकिन इस फसल का 10 प्रतिशत भी नहीं खरीदा. पंजाब सरकार इसी तरह मक्का की फसल की खरीद में विफल रही है.

किसनों में झूठी उम्मीद ना जगाएं केजरीवाल- चीमा

चीमा ने कहा कि केजरीवाल गुजरात के किसानों में झूठी उम्मीदें न जगाएं. वहां के किसानों को पंजाब आना चाहिए और जमीनी हकीकत खुद देखनी चाहिए. सच्चाई ये है कि किसान कर्ज में डूब गए हैं. क्योंकि उन्होंने आप सरकार पर भरोसा किया और बड़े पैमाने पर मक्का और मूंग की खेती की. अकाली नेता ने कहा कि सभी फसलों पर एमएसपी (MSP) देने की बात तो दूर, पंजाब सरकार ने अभी तक उन किसानों को मुआवजा तक नहीं दिया है, जिनकी फसल बेमौसम बारिश के कारण खराब हो गई है.

इसे भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button